Move to Jagran APP

नेशनल हाइवे अथॉरिटी की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा

शहर के मुख्य हिस्से से गुजरती लिंक सड़कों पर बारिश से खढ्डों में पानी भरने से बड़ा हादसा हो सकता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 06:14 PM (IST)
नेशनल हाइवे अथॉरिटी की लापरवाही से हो सकता है बड़ा हादसा

इकबालदीप संधू, मंडी गोबिदगढ़ : शहर के मुख्य हिस्से से गुजरती लिंक सड़कों पर बारिश से खढ्डों में गंदा पानी भरने के कारण किसी भी वक्त बड़ा हादसा हो सकता है, लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी अधिकारियों द्वारा इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ नगर कौंसिल के अधीन आने वाले इलाकों में भी गंदे पानी का जमावड़ा बीमारियों को न्योता दे रहा है। सड़कों पर जमा यह बारिश का पानी सेहत विभाग की उस विशेष मुहिम पर भी सवाल खड़े करता है कि क्या शहर के विभिन्न हिस्सों में चलाई जा रही डोर-टू-डोर चेकिग मुहिम या किए जा रहे चालान सिर्फ खानापूर्ति है। शहर के कई निचले इलाकों के अलावा मेन बाजार, सिविल अस्पताल समेत कई गलियों में बरसात के बाद खड़े होने वाली पानी की निकासी व दवाइयों का छिड़काव न होना नगर कौंसिल की कार्यप्रणाली पर सवाल उटा रहा है।

loksabha election banner

कुछ मिनटों में हो जाता शहर के कई इलाकों में जलभराव

बेमौसमी बरसात के कारण लोहानगरी के कई इलाकों में पानी भर जाता है, इनमें मुख्य चीमा पेट्रोल पंप के समक्ष, बीडी कांप्लेक्स, मेन बाजार, सिविल अस्पताल, मोतियां खान आदि शामिल हैं। बारिश के दिनों में यहां अकसर समस्या आती है और पानी की निकासी नहीं होने के कारण बरसात के दौरान सारा काम ठप्प हो जाता है।

नगर कौंसिल करती है रूटीन वर्क: संदीप शर्मा

सेनेटरी अधिकारी नगर कौंसिल संदीप शर्मा ने कहा कि बरसात के अलावा रूटीन में भी टीमें काम करती है, जहां जरूरत रहती है वहां पानी की निकासी करवाते है। लेकिन हाइवे अथॉरिटी के अधीन आने वाले इलाकों में वाहन चालकों को ज्यादा समस्या आ रही है।

समस्या का जल्द होगा पक्का हल: निर्मल कुमार

मंडी गोबिदगढ़ लालबत्ती चौंक से चीमा पेट्रोल पंप तक जलभराव के बारे में हाइवे अथॉरिटी मैनेजर निर्मल कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज मीटिग में इस मुद्दे को रखेंगे। जिसके बाद पानी की निकासी व सड़क का पक्का हल निकाल कर समस्या हल कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.