Move to Jagran APP

पंजाब में बड़ा फेरबदल, कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले; आइजी गुरशरण सिंह ने जारी किए आदेश

Punjab Officers Transfer पंजाब में बड़ा फेरबदल किया गया है। कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। आइजी गुरशरण सिंह संधू ने आदेश जारी किए हैं। उन्‍होंने बताया कि फरीदकोट रेंज में लगभग 2 हजार तथा बठिंडा रेंज में लगभग 1950 कर्मचारियों व अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं और सोमवार शाम तक यह प्रक्रिया मुकम्मल हो जाएगी।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Mon, 17 Jun 2024 04:48 PM (IST)
Punjab Officers Transfer: पंजाब में अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादले (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, फरीदकोट। पंजाब सरकार के आदेशों के पश्चात पुलिस विभाग द्वारा फरीदकोट व बठिंडा रेंज के पुलिस कर्मचारियों के तबादले किए जा रहे हैं। इस संबंध में फरीदकोट रेंज के आइजी गुरशरण सिंह संधु ने बताया कि सोमवार शाम तक इस संबंध में ऑर्डर जारी कर दिए जाएंगे।

नयापन लाने के आदेश किए जारी

इस संबंध में बात करते हुए आईजी गुरशरण सिंह संधु ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा डीजीपी के माध्यम पुलिस विभाग में कुछ नयापन व तब्दीली लाने के संबंध में आदेश जारी किए गए थे। जिसके चलते जो पुलिस कर्मचारी व अधिकारी पिछले लंबे समय से एक ही थाने अथवा क्षेत्र में तैनात हैं उनके तबादले किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Punjab News: स्पेनिश दंपति से मारपीट मामले में चरणजीत चन्नी ने सीएम सुक्खू से फोन पर की बात, कार्रवाई की मांग

उन्होंने बताया कि फरीदकोट रेंज में लगभग 2 हजार तथा बठिंडा रेंज में लगभग 1950 कर्मचारियों व अधिकारियों के तबादले किए जा रहे हैं और सोमवार शाम तक यह प्रक्रिया मुकम्मल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इन तबादलों से पुलिस की वर्किंग में चुस्तु-स्फूर्ति आएगी और नई किस्म का वर्क कल्चर पैदा होगा।

नई जगह काम करके कर्मचारियों को होगा नया अनुभव

नई जगह पर नए माहौल में काम करके कर्मचारियों को नया अनुभव होगा और उसके बेहतर परिणाम आने की संभावना है। आईजी संधु ने बताया कि इन तबादतों में इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल तक के कर्मचारी शामिल हैं। इनमें कुछ तबादले जिलों में तो कुछ की दूसरे जिलों में होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन तबादलों का साकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और अच्छे परिणाम सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें: Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल रेल हादसे पर सुखबीर सिंह बादल ने जताया दुख, राहत बचाव कार्यों को लेकर कही ये बात