Move to Jagran APP

10 नवजात शिशुओं और माता-पिता का किया सम्मान

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कोटकपूरा ब्लाक के गांव भैरों भाटी में बच्यिों की लोहडड़ी मनाई गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 03:29 PM (IST)
10 नवजात शिशुओं और माता-पिता का किया सम्मान

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

loksabha election banner

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत कोटकपूरा ब्लाक के गांव भैरों भाटी में नवजात बच्चियों और उनके माता-पिता का सम्मान किया गया। इस दौरान गांव की पंचायत के अलावा नवजात बच्चे व उनके अभिभावक मौजूद रहे।

जिला कार्यक्रम अधिकारी कर्ण सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार के आदेशानुसार एवं डीसी विमल कुमार सेतिया के सक्षम नेतृत्व में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को फरीदकोट जिले भर में सफलतापूर्वक चलाया गया है और इस संबंध में विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पंजाब सरकार की ओर से यह निर्णय लिया गया है, कि बच्चों के लिए हर गांव में लोहाड़ी मनाई जाएगी, और नवजात बच्चों व उनके अभिभावकों को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। शनिवार को गांव भैरो भाटी में करीब दस नवजात व उनके अभिभावकों को सम्मानित किया गया और बेबी किट भी प्रदान की गई।

वक्ताओं ने कहा कि आज लड़कियां हर क्षेत्र में समान रूप से योगदान दे रही हैं, क्योंकि खेल शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में लड़कों और पुरुषों और लड़कियों की तुलना में यह सम्मान हासिल किया है, जो हमारे पंजाबियों और हमारे देश के लिए गर्व की बात है। बेटियों का सम्मान करना और उन्हें हर क्षेत्र में समान सम्मान देना हमारा कर्तव्य है ताकि महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि बेटियों को पढ़ाएं और उनको जीवन में आगे बढ़ने का मौका दें। उस अवसर पर बेटियों का लोहड़ी भी जलाई गई और उपस्थित लोगों के समूह को मूंगफली, रेवड़ी और मिठाई बांटी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.