संदीप कुमार, मोहाली। मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में देर रात ढाई बजे हंगामा हो गया। बताया गया कि लड़कियों के हास्टल में एक छात्रा ने 60 छात्राओं की नहाते समय वीडियो बना दी और एक युवक को भेज दी। युवक ने वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपित छात्रा ने एक ही वीडियो बनाई थी। सीएम भगवंत मान ने लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने की सलाह देते हुए मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। 

हास्टल मैनेजर रितु रनौट की शिकायत पर पुलिस ने छात्रा व उसके पुरुष मित्र के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है। युवक शिमला का रहने वाला है और उसका नाम सन्नी है। युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस शिमला जा रही है। वहीं, यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्टूडेंट्स की दो दिन की छुट्टी घोषणा की है। 

बताया गया कि मामले का पता चलने के बाद हास्टल में रहने वाली आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने आत्महत्या की बात से इन्कार किया है। मामले में आरोपित छात्रा को हिरासत में ले लिया गया है। दूसरी ओर, चंडीगढ़ विश्‍वविद्यालय के डीपीआरओ ने किसी भी छात्रा के आत्‍महत्‍या की कोशिश करने की बात को गलत करार दिया है। एसएसपी ने बताया है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

एसएसपी मोहाली ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह केस एक छात्रा के द्वारा अन्य छात्राओं का वीडियो शूट करने का है। इस मामले में FIR दर्ज कर आरोपी छात्रा को अरेस्ट कर लिया गया है।

इस घटना से संबंधित किसी की भी मौत की कोई सूचना नहीं है। मेडिकल रिकार्ड के अनुसार किसी के भी द्वारा आत्महत्या करने की कोई सूचना नहीं मिली है। कहा कि एक छात्रा तनाव में थी उसे एंबुलेंस से ले जाया गया था।

एसएसपी विवेकशील सोनी का कहना है कि अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपित के पास सिर्फ एक ही वीडियो है। उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकार्ड नहीं किया है। छात्रा इलेक्ट्रानिक उपकरण और मोबाइल फोन को जब्त कर फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। 

यह भी पढ़ेंः 60 छात्राओं का नहाते हुए VIDEO कैसे हुआ वायरल, जानें- आरोपी छात्रा किस लड़के को भेजती थी वीडियो

बताया जा रहा है कि छात्रा लंबे समय से अन्य छात्राओं की नहाते समय की वीडियो बना रही थी और शिमला के एक युवक को भेज रही थी। युवक ने यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर डाल दी। छात्राओं ने जब इंटरनेट मीडिया पर पर अपनी वीडियो देखी तो वह दंग रह गई।

स्टूडेंट्स पर मामला दबाने का दवाब

वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद आठ छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया। छात्राओं को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है। वहीं, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी प्रबंधन स्टूडेंट्स पर मामला दबाने का दवाब बना रहा है। छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कालेज प्रबंधन से की, लेकिन कालेज प्रबंधन ने मामले में कुछ भी कार्रवाई नहीं की। 

भड़के स्टूडेंट्स ने शनिवार देर रात चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को घेर लिया और वी फार जस्टिस की नारेबाजी करने लगी। बताया जा रहा है की जिस युवती ने वीडियो बनाए हैं उसे हास्टल के एक कमरे में बंद करके रखा गया है, ताकि उस पर हमला न हो जाए।

हंगामा इतना बढ़ गया कि सिक्योरिटी गार्ड ने मुख्य गेट बंद कर दिया, वहीं पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया है। भड़के स्टूडेंट्स ने पीसीआर गाड़ियां भी पलट दी और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मामला बड़ा होने के कारण पुलिस प्रशासन भी कुछ नहीं बोल रहा है।

छात्राओं का कहना है कि उन्होंने मामले की शिकायत की प्रबंधन से की थी, लेकिन प्रबंधन मामले में चुप्पी साधे रहा। उन्हें मामले के बारे में किसी को कुछ भी बताने से मना कर दिया। गत रात्रि जब छात्राओं ने आत्महत्या का प्रयास किया तो प्रबंधन में हड़कंप मच गया। 

केजरीवाल बोले- कड़ी सजा देंगे

आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना की कड़ी निंदा की। कहा कि दोषियों को कड़ी सजा देंगे। उन्होंने पीड़ित छात्राओं से हिम्मत रखने को कहा। 

वीसी बोले- वीडियो वायरल होने की बात अफवाह

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो वीसी डा. आरएस बावा का कहना है कि हास्टल में किसी भी छात्रा ने आत्महत्या नहीं की है। उन्होंने कहा कि घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने की बात अफवाह है। छात्रा के पास एक वीडियो मिला है। वह भी उसका अपना है।

पंजाब की यूनिवर्सिटी का आपत्तिजनक वीडियो हुआ वायरल तो याद आया दिल्ली के नामी स्कूल का MMS कांड

Koo App

ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ ਯੂਨੀਵਰਸਿਟੀ ਵਿਖੇ ਵਾਪਰੀ ਮੰਦਭਾਗੀ ਘਟਨਾ ਸੁਣ ਕੇ ਦੁੱਖ ਲੱਗਿਆ…ਸਾਡੀਆਂ ਧੀਆਂ ਸਾਡੀ ਇੱਜ਼ਤ ਨੇ…ਘਟਨਾ ਦੀ ਉੱਚ-ਪੱਧਰੀ ਜਾਂਚ ਦੇ ਹੁਕਮ ਦੇ ਦਿੱਤੇ ਗਏ ਨੇ…ਜੋ ਵੀ ਦੋਸ਼ੀ ਹੋਇਆ ਸਖ਼ਤ ਕਾਰਵਾਈ ਕਰਾਂਗੇ… ਮੈਂ ਪ੍ਰਸ਼ਾਸਨ ਨਾਲ ਰਾਬਤੇ ‘ਚ ਹਾਂ…ਮੈਂ ਸਾਰਿਆਂ ਨੂੰ ਅਪੀਲ ਕਰਦਾਂ ਹਾਂ ਕਿ ਅਫ਼ਵਾਹਾਂ ਤੋਂ ਬਚੋ…

- Bhagwant Mann (@bhagwantmann) 18 Sep 2022

Edited By: Kamlesh Bhatt

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट