जेएनएन, चंडीगढ़। स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वतंत्रता दिवस पर फिरोजपुर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद परेड की सलामी ली। इस दौरान सरकारी गाड़ी पर चढ़े पूर्व मंत्री व कांग्रेस किसान सेल के चेयरमैन इंदरजीत सिंह जीरा को लेकर अकाली दल और भाजपा ने सिद्धू को आड़ेहाथ लिया है।

अकाली दल के प्रधान व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मंत्री का कोई प्रोटोकॉल होता है। यह कोई कॉमेडी शो नहीं है, लेकिन सिद्धू प्रोटोकॉल को भी कॉमेडी शो मान रहे हैं। मंत्री ने सलामी लेनी होती है। उनकी गाड़ी पर कोई कैसे चढ़ सकता है। केवल बोलने से नहीं होता है। अनुशासन में रहकर काम करना होता है।

यह भी पढ़ें: अब सरकारी नौकरियों में चलेगा सिर्फ काबिलियत का जैक : मनोहर लाल

भाजपा के प्रदेश प्रधान व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने भी सरकारी गाड़ी में जीरा के चढ़ने की निंदा करते हुए कहा कि सिद्धू चार बार सांसद रह चुके हैं, उनकी पत्नी मुख्य संसदीय सचिव रह चुकी हैं। सिद्धू अब मंत्री हैं। कम से कम उन्हें प्रोटोकॉल का तो पता ही होना चाहिए।

ऐसे में या तो सिद्धू ने जानबूझ कर प्रोटोकॉल का हनन होने दिया या वह ऐसे मंत्री हैं जिन्हें प्रोटोकॉल का पता ही नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पूर्व में भी ऐसी सूचनाएं आती रही हैं कि सिद्धू की पत्नी ने सरकारी बैठक में हिस्सा लिया। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सिद्धू जब भाषण दे रहे थे तब भी जीरा उनके पीछे खड़े थे। 

यह भी पढ़ें: पीजीआइ के शौचालय में मिला नवजात का शव, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

 

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!