Move to Jagran APP

वैद्यनाथ, गंगासागर, पूरी, कोणार्क व गया के दर्शन करवाएगी स्पेशल ट्रेन, पहली अप्रैल को जालंधर सिटी से होगी शुरू

आइआरसीटीसी पूरी व गंगासागर के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। आइआरसीटीसी के रिजनल मैनेजर एमपीएस राघव ने बताया कि जालंधर सिटी लुधियाना वाया चंडीगढ़ होते हुए यह स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन एक अप्रैल को चलाई जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 11:56 AM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 02:52 PM (IST)
आइआरसीटीसी पूरी व गंगासागर के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है।

चंडीगढ़, जेएनएन। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) पूरी व गंगासागर के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। इस टूर के दौरान कोविड-19 के मद्देनजर यात्रियों की सुरक्षा का बेहद ध्यान रखा जाएगा। आइआरसीटीसी के रिजनल मैनेजर एमपीएस राघव ने बताया कि जालंधर सिटी, लुधियाना वाया चंडीगढ़ होते हुए यह स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन एक अप्रैल को चलाई जाएगी। इस टूर में 9 रातें व 10 दिन शामिल है। इसमें सफर करने वाले यात्रियों को पांच धार्मिक स्थलों के दर्शन करवाए जाएंगे।

आइआरसीटीसी की ओर से इस रूट के ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है। ऑनलाइन बुकिंग के लिए यात्री आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर टिकट बुक करवा सकते है। इसके अलावा ऑफलाइन बुकिंग के लिए पैसेंजर पास के रेलवे स्टेशन पर जाकर टिकट बुक करवा सकते है। जिसमें पैसेंजर्स को रोज सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना मुहैया करवाया जाएगा। इसके लिए आइआरसीटीसी की ओर से यात्रियों से किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त शुल्क वसूल नहीं लिया जाएगा।

यह है इस यात्रा का किराया

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आइआरसीटीसी की तरफ थर्ड एसी कोच की भी व्यवस्था की गई है। जिसके लिए यात्रियों को 15,750 रुपये खर्च करने होंगे। स्लिपर क्लास के लिए यात्रियों को 9,450 देने होंगे। इसके साथ ही यह ट्रेन एक अप्रैल को जालंधर सिटी, लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरूक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर, जयपुर, आगरा फोर्ट, इटावा, कानपुर, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर सीटी के रास्ते होते हुए वाराणसी जाएगी। इसमें पयर्टकों को वैद्यनाथ, गंगासागर, पूरी, कोणार्क व गया के दर्शन करवाएंगे।

कोविड-19 सुरक्षा उपायों का रखा जाएगा ध्यान

रिजनल मैनेंजर ने बताया कि सफर के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जाएगा। इसके साथ ही ट्रेन के कोच को हर डेस्टिनेशन के बाद सैनिटाइज किया जाएगा। सरकार की तरफ से जो भी गाइड लाइन दी जाएंगी उन सभी का पालन किया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.