Move to Jagran APP

Chandigarh News: भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र के लिए अब तक छह लाख सुझाव, चार अप्रैल को पेश होगी रिपोर्ट

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने घोषणा पत्र में अब तक छह लाख सुझाव आ चुके हैं। इसको चुनाव घोषणा पत्र समिति के सदस्य ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि बीजेपी का घोषणा पत्र पार्टी के नेता नहीं बल्कि देश की जनता तैयार कर रही है। दिल्ली के प्रभारी और घोषणा पत्र समिति के सदस्य ओम प्रकाश धनखड़ चंडीगढ़ पहुंचे। इन सुझावों की रिपोर्ट चार अप्रैल को पेश की जाएगी।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 03 Apr 2024 12:33 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 12:33 PM (IST)
भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र के लिए अब तक छह लाख सुझाव।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयार किए जा रहे घोषणा पत्र में सुझाव देने के लिए लोगों में होड़ लगी है। अभी तक देशभर से करीब छह लाख लोगों के सुझाव पार्टी को मिल चुके हैं। इन सुझावों के आधार पर ही भाजपा का चुनाव घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा।

loksabha election banner

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली के प्रभारी एवं चुनाव घोषणा पत्र समिति के सदस्य ओम प्रकाश धनखड़ ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि भाजपा का घोषणा पत्र पार्टी के नेता नहीं, बल्कि देश की जनता तैयार कर रही है।

उन्होंने बताया कि पार्टी द्वारा 916 वीडियो टीमों को देशभर के 3002 विधानसभा हलकों में जनता की राय लेने के लिए भेजा गया था। इसके माध्यम से 37 हजार लोगों ने कैमरे के सामने आकर चुनाव घोषणा पत्र के संबंध में अपने सुझाव दिए। इसके अलावा देश के विभिन्न राज्यों से तीन लाख 77 हजार लोगों से मिस काल के माध्यम से अपने सुझाव दर्ज करवाए।

नमो एप के जरिए 67 हजार लोगों ने दिया सुझाव

धनखड़ ने बताया कि एक लाख 67 हजार लोगों ने नमो एप के माध्यम से सुझाव देकर चुनाव घोषणा पत्र तैयार करने में अपना सहयोग दिया है। उन्होंने बताया कि गत दिवस हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए गए गरीब, युवा, अन्नदाता व नारी के पहलुओं पर चर्चा की गई है। घोषणा पत्र में ‘ज्ञान’ का विशेष ध्यान रखा जाएगा। इसके अलावा इस बात पर चर्चा की गई कि भाजपा का घोषणा पत्र सेक्टर वाइज, वर्ग वाइज या फिर प्राथमिकता वाइज बनाया जाए।

ये भी पढ़ें: Punjab News: एसजीपीसी चुनाव के लिए वोटर सूची तैयार करने पर रोक की मांग, हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

चार अप्रैल को सुझावों की रिपोर्ट होगी पेश

उन्होंने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र समिति की अगली बैठक चार अप्रैल को दिल्ली में होगी। इस बैठक में देश वासियों से मिले सुझावों को सेक्टर वाइज अलग-अलग करके रिपोर्ट पेश की जाएगी। इसके बाद इन सुझावों में से कामन सुझावों को निकालकर कर केवल सिंगल सुझावों को रखकर रिपोर्ट बनाई जाएगी। धनखड़ ने कहा कि देश में पहले चरण की चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले-पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपना गारंटी पत्र देशवासियों के सामने रख दिया जाएगा।

धनखड़ ने कांग्रेस पर बोला जमकर हमला

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के मुद्दे पर बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि वह दिल्ली में लगातार बैठकें कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी जिस कांग्रेस के भ्रष्टाचार के विरूद्ध आंदोलन करके सत्ता में आई थी, आज उसी कांग्रेस के साथ मंच साझा कर रही है। दिल्ली की जनता इसे समझ चुकी है। हरियाणा की तरह दिल्ली के लोग भी सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: खनौरी बॉर्डर पर घायल हुए प्रीतपाल सिंह के मामले में जीरो FIR दर्ज, पंजाब सरकार ने कोर्ट से मांगा समय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.