जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ सुखबीर बादल द्वारा दिए गए बयान पर स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। सिद्धू ने बादल परिवार को देश का सबसे अधिक भ्रष्ट परिवार बताते हुए उन्हें खतरनाक और बेरहम लुटेरा बताया। कहा कि उनकी कुनीतियों से पंजाब के लोगों के शानदार ढंग से जीवन जीने के अधिकार को छीन लिया गया और उनको अंधे कुएं की ओर धकेल दिया गया।

यहां जारी बयान में सिद्धू ने कहा कि बादल अपनी जनविरोधी नीतियों से बुरी तरह बदनाम हो चुके हैं। उन्होंने घुन की तरह राज्य के सबसे कीमती स्रोत खा लिए। इसके साथ ही उन्होंने अपने समर्थकों को भी भ्रष्ट बना दिया। सिद्धू ने कहा कि बादल परिवार ने अपनी झोली में 25 मंत्रालय रखकर सरकार को अपने निजी लाभ में बदल दिया था और उन्होंने संविधान की गरिमा को पूरी तरह गिराकर सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को तबाह कर दिया। उन्होंने कहा कि बादल के कार्यकाल में लोकतंत्र और आजादी केवल बादल एंड कंपनी तक ही सीमित रही।

सिद्धू ने कहा कि रेत के गड्ढों से लेकर ट्रांसपोर्ट और केबल से लेकर आतिथ्य तक का राज्य का सारा कारोबार बादलों की ख़ुदगर्जी और लोभ की बलि चढ़ गया। यह लालच इनकी पराकाष्ठा के अंदर तक धंस गया, जिसकी वजह से यह समय गुजरने के साथ-साथ अमीर बनते गए, जबकि इसके विपरीत पंजाब के लोग गरीबी और तंगी से लड़ते रहे। बुनियादी कमियों से जूझते रहे। उन्होंने झूठ, फरेब और बेतुकी बातों से लोगों को लगातार गुमराह करने की कोशिश की।

सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के कारण सुखबीर और भी निराशा और सदमे में चले गए। यही कारण है कि वह निराशा में बेतुकी बातें कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः सुखबीर आइजी को दी धमकी, कहा- अपनी सरकार बनने पर लेंगे हिसाब

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!