Move to Jagran APP

Bharat Bandh Punjab: फिर रेल ट्रैक पर बैठे किसान, बंद में कई जगहों पर प्रदर्शन और बसें बंद

Bharat Bandh Punjab पंजाब में भारत बंद के दौरान किसान फिर रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं। बठिंडा जिले के रामपुरा फूल मेें काफी संख्‍या में किसान रेलवे ट्रैक पर धरना देकर बैठ गए हैं। दूसरी ओर किसानों ने कई जगहों पर सड़कें जाम कर दी हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 06:47 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 05:46 PM (IST)
Bharat Bandh Punjab: फिर रेल ट्रैक पर बैठे किसान, बंद में कई जगहों पर प्रदर्शन और बसें बंद
Bharat Bandh: पंजाबके रामपुरा फूल में रेलवे ट्रैक पर धरना देकर बैइे किसान। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। Bharat Bandh: पंजाब में भारत बंद का असर दिखाई दिया  बठिंडा जिले के रामपुरा फूल में काफी संख्‍या में किसान संगठनों के सदस्‍य रेलवे ट्रैक पर बैठ गए। बता दें कि किसान आंदाेलन के दौरान राज्‍य में काफी समय तक रेल सेवा किसानों के आंदोलन के कारण बंद रही थी। राज्‍य में भारत बंद के दौरान किसान और अन्‍य संगठन विभिन्‍न स्‍थानों पर प्रदर्शन किया। किसानों ने कई जगहों पर सड़कों पर धरना देकर बैठ गए और ट्रैक्‍टर खड़े कर मार्ग को जाम कर दिया है। अधिकतर स्‍थानों पर बाजार बंद रहे और यातायात भी प्रभावित हुई । राज्‍य के अधिकतर स्‍थानों पर बसें व सार्वजनिक परिवहन के साधन नहीं चले।

loksabha election banner

2.02 PM: नाभा के रोहटी पुल चौक के पास किसानों ने जाम लगाया और सड़क पर धरना दिया। यहां श्री गुरुद्वारा साहिब की ओर से धरना दे रहे लाेगों को लंगर वितरित किया गया।

नाभा में धरना दे रहे लोगों को लंगर बांटते श्री गुरुद्वारा साहिब के सेवादार।       जागरण

1.56 PM: अमृतसर के जंडियाला गुरु में किसान संगठनों की भारत बंद की कॉल के दैरान जीटी रोड पर धरना में कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह डैनी और कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

1.45 PM: बठिंडा में किसानों ने बठिंडा-अमृतसर रोड को ब्लॉक दिया।

12.54 PM: बठिंडा के रामपुरा फूल में किसान एक बार फिर रेलवे ट्रैक पर धरना देकर बैठ गए। इससे ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई। धरने में महिलाओं की संख्‍या भी काफी है।

12.10 PM: फाजिल्का की मंडी लाधुका के निकट विभिन्न किसान संगठनों द्वारा हाईवे पर जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। इस धरने में हल्का विधायक देवेंद्र सिंह घुबाया भी शामिल हुए हैं।

गुरदासपुर में डीसी कार्यालय के बाहर धरना देते कांग्रेसी। (जागरण)

12. 08 PM : गुरदासपुर में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता  डीसी कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे।

11.59 AM: पटियाला में बंद के दौरान पीआरटीसी की बसें नहीं चल रही हैं। बस स्टैंड के बाहर मुलाजिमों ने प्रदर्शन किया और बस स्टैंड के गेट को ताला लगा दिया।

11.50 AM: नंगल में भारत बंद के समर्थन में रोक्रांतिकारी संघर्ष मंच के प्रतिनिधियों व महिलाओं ने प्रदर्शन किया।

1147 AM: पठानकोट में पनबस व रोडवेज कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी की। जिले में भारत बंद के चलते बस सेवा नही चल रही है।

11.45 AM: रूपनगर के चंडीगढ़ मार्ग पर सिंह के पास हाईवे पर  किसान संगठनों ने सड़क जाम कर‍ि दिया। किसान सड़क पर धरना देकर बैठ गए हैं। किसान नेता उनकाे संबोधित कर रहे हैं।

11.40 AM: गुरदासपुर के झंडे चक्र चौक में किसानों ने सड़क जाम कर दिया। इससे यहां यातायात जाम हो गया है।

11.18 AM: रूपनगर में चंडीगढ़ मार्ग पर रंगीलपुर के पास किसानों ने हाईवे जाम करते हुए।

11.15 AM: किसानों ने फिरोजपुर-चंडीगढ़ हाईवे जाम किया। मेन रोड पर ट्रैक्टर ट्राली लगाई।

11.10 AM: होशियारपुर में बंद को मिल रहा है समर्थन। बस स्टैंड व बाजार बंद हैं।

11.09 AM: बठिंडा के बल्लुआन के बस स्टैंड के पास किसानों ने नेशनल हाइवे को बंद कर दिया है। इससे मलोट-फाजिल्का जाने वाले लोग रास्ते में फंस गए हैं।

11.08 AM: अमृतसर के छेहरटा और खंडवाला में दुकानें रही बंद किसानों ने  प्रदर्शन किया। युवाओं ने बाइक रैली निकाली।

11.05 AM: पटियाला में भी बंद का असर दिख रहा है। शहर में पुलिस की टीमें प्रमुख स्‍थानों पर तैनात हैं।किसान जत्थेबंदियों द्वारा बंद के ऐलान को पटियाला में पूरा समर्थन मिल रहा है। शहर के सभी प्रमुख बाजार बंद हैं।

11.04: किसानों के भारत बंद को  फरीदकोट में समर्थन मिल रहा है। बाजार बंद हैं और सार्वजनिक यातायात के साधन नहीिं चल रहे हैं।  थोड़ी देर तक किसानों दुआरा नेशनल हाईवे भी जाम किया।

 भारत बंद (Bharat Bandh) के मद्देनजर पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। गुप्ता ने जिला स्तर पर पुलिस अफसरों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए, ताकि शरारती तत्व सक्रिय न हो सकें। उधर, मंडी बोर्ड ने मंडियों को बंद रखने का फैसला किया । ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रधान रेशम सिंह गिल ने कहा कि सरकार को पत्र लिख कर बसें न चलाने को लेकर पत्र लिख दिया गया था। सांझा मुलाजिम मंच के कन्‍वीनर सुखचैन सिंह खैहरा ने कहा कि राज्य के 50 हजार सरकारी कर्मचारी आज सामूहिक अवकाश पर रहे।

यह भी पढ़ें: Agricultural law: हरियाणा के विशेषज्ञों का मत- कृषि कानून किसान उत्पादक संघ व प्रगतिशील किसानों के लिए वरदान

यह भी पढ़ें: Bharat Bandh: पंजाब में भाजपा को छोड़कर सभी दलाें ने दिया समर्थन, खुलकर लेंगे भाग

यह भी पढ़ें: Bharat Bandh: पंजाब में भारत बंद से प्रभावित होंगी सेवाएं, कर्मचारी छुट्टी पर व मंडियां भी रहेंगी बंद,

यह भी पढ़ें: Agricultural laws: हरियाणा के इन प्रगतिशील किसानों से जानिये तीन कृषि कानूनों के फायदे

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.