जेएनएन, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि पार्टी का एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मिलेगा। दोनों को जम्मू-कश्मीर में रह रहे सिखों को हो रही मुश्किलों से अवगत करवाया जाएगा जिससे यथाशीघ्र इनको दूर किया जा सके।

सुखबीर बादल ने कहा, गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलेंगे

जम्मू-कश्मीर के सिखों के शिष्टमंडल ने सुखबीर से मुलाकात कर बताया कि वहां की प्रदेश सरकार सिख भाईचारे को पूरी तरह अनदेखा कर रही है। हकीकत यह है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के विकास में सिखों का बहुत योगदान है और वे वहां जीजान से कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सिद्धू ने सीमा पर पहुंच महिला जवानों को किया सलाम, कहा- देश पर आपका है बड़ा अहसान

शिष्टमंडल ने कश्मीर घाटी के सिख नौजवानों को गैर प्रवासी कश्मीरी पंडितों के लिए प्रधानमंत्री रोजगार के पैकेज में से बाहर रखे जाने, आनंद मैरिज एक्ट को प्रदेश में जल्द लागू करने, राज्य में अल्पसंख्यक आयोग की स्थापना करने को लेकर भी चर्चा की।

सुखबीर बादल ने कहा कि सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि दुनिया के किसी भी हिस्से के सिख अपनी मुश्किलें उनके ध्यान में ला सकते हैं और शिरोमणि अकाली दल के सिपाही के तौर पर उनका यह फर्ज है कि मुश्किलों के हल के लिए कदम उठाएं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!