Move to Jagran APP

Punjab: आज सीएम मान करेंगे 500 'आम आदमी क्लिनिक' का उद्घाटन, अरविंद केजरीवाल बनेंगे मुख्‍य अतिथि

पंजाब के चंडीगढ़ में आज (27 जनवरी) मुख्‍यमंत्री भगवंत मान अमृतसर में 500 मोहल्‍ला क्‍लीनिक का उद्घाटन करेंगे। मुख्‍य अतिथि अरविंद केजरीवाल होंगे। इससे पहले भी मान ने 100 आम आदमी क्‍लीनिक का उद्घाटन किया था। अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज हो चुका है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Fri, 27 Jan 2023 09:01 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 09:01 AM (IST)
Punjab: आज सीएम मान करेंगे 500 'आम आदमी क्लिनिक' का उद्घाटन, अरविंद केजरीवाल बनेंगे मुख्‍य अतिथि
आज सीएम मान करेंगे 500 'आम आदमी क्लिनिक' का उद्घाटन

चंडीगढ़, पंजाब (एएनआई): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज अमृतसर में 500 'आम आदमी क्लीनिक' (मोहल्ला क्लीनिक) का उद्घाटन करने जा रहे हैं। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर आप संयोजक अरविंद केजरीवाल मौजूद रहेंगे। इससे पहले मान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त 2022 को 100 आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया था। इन 100 आम आदमी क्लीनिक में अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज हो चुका है।

loksabha election banner

Punjab News: फिरोजपुर में बीएसएफ ने 3 किलो हेरोइन की बरामद, तस्‍करी के प्रयासों को किया विफल

सरकार ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि मुफ्त जांच से तीन लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने मोहाली में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उद्घाटन कार्यक्रम आज (27 जनवरी) अमृतसर में होगा। हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के महज एक साल के भीतर ही पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति शुरू हो गई। पंजाब ने कहा कि मुफ्त इलाज के लिए पंजाब में मोहल्ला क्लिनिक स्थापित किए जाएंगे।

अब सरकार वादे पूरे कर रही है और राज्य को फिर से रंगला पंजाब बनाने के अपने सपने को पूरा करने के लिए जी जान से काम कर रही है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर ने आम आदमी क्लीनिक की सफलताओं का जिक्र करते हुए कहा कि अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग आम आदमी क्लीनिक का लाभ उठा चुके हैं और तीन लाख से ज्यादा लोगों की नि:शुल्क जांच की जा चुकी है। साथ ही लोगों को दवाइयां भी मुफ्त में दी गईं।

Amritsar News: घटिया पीपीई किट्स मामले में निजी कंपनी ने लौटाए 12 लाख

डॉ. बलबीर ने कहा कि आप सरकार की पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि पंजाब के लोगों को राज्य में मुफ्त शिक्षा और बेहतरीन इलाज मिले। उन्‍होंने आगे कहा कि जब आम लोगों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा, इलाज, दवाइयां और स्वास्थ्य जांच मिलेगी, तो उनका काफी पैसा बचेगा। वे इस पैसे का उपयोग अपनी दैनिक जरूरतों के लिए करेंगे। इससे आम लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा और समाज सही अर्थों में प्रगति करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.