Move to Jagran APP

Punjab News: अमरूद बाग मुआवजा घोटाले मामले में एक्शन मोड में ED, पंजाब में 31 जगहों पर की छापेमारी

Punjab Latest News पंजाब में अमरूद के बागों (Guava Bagh Compensation Scam) के मुआवजे के रूप में जारी लगभग 137 करोड़ रुपए के कथित गबन मामले में ईडी ने पंजाब और ट्राई सिटी से जुडे कई इलाकों में छापेमारी की है। बता दें कि इस घोटाले में विजीलेंस ब्यूरो की ओर से 106 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया गया था।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 27 Mar 2024 11:14 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:14 AM (IST)
Punjab News: अमरूद बाग मुआवजा घोटाले मामले में एक्शन मोड में ED, पंजाब में 31 जगहों पर की छापेमारी
Punjab News: अमरूद बाग मुआवजा घोटाले मामले में एक्शन मोड में ED (File Photo)

जेएनएन, चंडीगढ़। (Punjab Latest News) पिछले साल विजिलेंस ब्यूरो की ओर से उजागर किए गए अमरूद घोटाले मामले (Guava Bagh compensation scam) में ईडी की ओर से पंजाब में और ट्राई सिटी में 31 जगह पर दबिश की गई। गौरतलब है कि अमरूद मुआवजा घोटाले में पंजाब के दो आईएएस अधिकारियों का भी नाम शामिल हैं जिन्होंने अपनी पत्नियों के नाम पर मुआवजा लिया था।

loksabha election banner

106 लोगों पर है मामला दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से इस घोटाले में पहले भी यह दबिश की गई है। इस मामले में विजीलेंस ब्यूरो की ओर से 106 से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया गया था। अदालत की ओर से कई मुआवजा लेने वालों की ओर से नोटिस जारी किया जा चुका है। अदालत ने इस शर्त पर जमानत दी थी कि जो मुआवजा ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी से लिया गया है उसे वापस जमा करवाया जाए। ईडी की ओर से पिछले 3 घंटे से अलग-अलग जगह पर दबिश जारी है।

137 करोड़ रुपए के गबन का है मामला

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित अमरूद बागों के मुआवजे घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को पंजाब में कई स्थानों पर तलाशी ली। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) द्वारा अधिग्रहीत भूमि पर अमरूद के बागों (Guava Bagh compensation scam) के मुआवजे के रूप में जारी लगभग 137 करोड़ रुपये के कथित गबन से संबंधित पंजाब सतर्कता ब्यूरो की एफआईआर पर संघीय एजेंसी द्वारा संज्ञान लेने के बाद ईडी मामला दर्ज किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि कुछ वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और कुछ निजी व्यक्तियों के परिसरों को कवर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने इस मामले में बागवानी विभाग के कुछ अधिकारियों सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था। 

यह भी पढ़ें- Punjab Police Promotion: खुशखबरी! पंजाब में सिपाहियों की बल्ले-बल्ले, जल्द बनेंगे हेड कॉन्स्टेबल, HC ने दिखाई हरी झंडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.