Move to Jagran APP

मनीष सिसोदिया के दौरे से पहले एकजुट होने लगे पंजाब आप नेता

पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता पार्टी प्रभारी मनीष सिसोदिया के दौरे के मद्देनजर एकजुट होने लगे हैं। सिसोदिया के 5 मई को पंजाब के दौरे पर आने की संभावना है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 02 May 2018 09:55 AM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 09:10 PM (IST)
मनीष सिसोदिया के दौरे से पहले एकजुट होने लगे पंजाब आप नेता

जेएनएन, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी मनीष सिसोदिया के दौरे से पहले पंजाब में आम अादमी पार्टी के नेता एकजुट होने लगे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल के अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद आप नेताओं ने खुलकर केजरीवाल के फैसले को लेकर बगावत कर दी थी। सुखपाल सिंह खैहरा ने स्पष्ट कहा था कि वह केजरीवाल के फैसले की निंदा करते हैं। प्रदेश प्रधान भगवंत मान व उप प्रधान अमन अरोड़ा ने विरोध में इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया 5 मई को पंजाब के दाैरे पर आ सकते हैं।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव से पहले सूबे में सरकार बनाने का सपना देखने वाली आम आदमी पार्टी को विधानसभा चुनाव के परिणाम आते ही हकीकत का पता चल गया था। पंजाब में अच्‍छा जनाधार खड़ा करने वाली आम  आदमी  पार्टी को विधानसभा चुनाव से ऐन पहले अपने कुछ कदमों के चलते उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद उसका पंजाब से जनाधार सिमटता दिखा। 

खत्म नहीं हुई आपसी फूट

20 विधायकों के साथ विपक्ष में बैठने वाली आम आदमी एक साल के दौरान नेताओं व खासकर विधायकों की आपसी फूट खत्म ही नहीं करवा पाई। काफी लड़ाई के बाद दिल्ली से कमान पंजाब के नेताओं के हाथ आई थी, लेकिन केजरीवाल की माफी व भगवंत मान के इस्तीफे के चलते दोबारा पंजाब की कमान दिल्ली हाईकमान ने अपने हाथ में ले ली थी।

यह भी पढ़ें: सुहागरात में खुला दूल्‍हे का ऐसा राज कि दुल्‍हन के उड़ गए होश

दो माह पहले सिसोदिया के पास प्रभारी का पद आने के बाद वह पहली बार आधिकारिक दौरे पर पंजाब आ रहे हैं। शाहकोट उप चुनाव में उम्मीदवार के चयन व नेताओं की ड्यूटी लगाने व चुनावी रणनीति तय करने को लेकर सिसोदिया का दौरा अहम माना जा रहा है। यही वजह है कि उनके आने से पहले ही आप नेता एकजुट होना शुरू हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: एमबीए सरपंच के मैनेजमेंट ने बदल दी गांव की सूरत, दिखा रहा तरक्‍की की नई राह

अंदरखाते भले ही फूट बरकरार रहे, लेकिन पंजाब के आप नेता सिसोदिया के सामने एकजुट दिखना चाहते हैं। शायद यही वजह है कि डॉ. बलबीर सिंह के उप प्रधान व संगठन प्रभारी बनने बनने के बाद पहली बार अाप विधायक दल के नेता सुखपाल सिंह खैहरा संयुक्त रूप से पहली बार प्रेस कांफ्रेंस कर सिसोदिया के दौरे से पहले एकजुटता का संदेश देना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.