Move to Jagran APP

Amritpal Singh Case: खालिस्तानी समर्थकों को पकड़ने में जुटी पुलिस, अमृतपाल नहीं हुआ गिरफ्तार; IG ने दी जानकारी

Amritpal Singh Case वारिस दे पंजाब प्रमुख अमृतपाल सिंह फरार है इस बात की जानकारी रविवार को पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने दी। उन्होंने कहा कि अमृतपाल सिंह इस मामले में वांछित है और उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 09:37 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 09:37 PM (IST)
Amritpal Singh Case: खालिस्तानी समर्थकों को पकड़ने में जुटी पुलिस, अमृतपाल नहीं हुआ गिरफ्तार; IG ने दी जानकारी
खालिस्तानी समर्थकों को पकड़ने में जुटी पुलिस, अमृतपाल नहीं हुआ गिरफ्तार

चंडीगढ़, एएनआई। वारिस दे पंजाब प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। पंजाब पुलिस अमृतपाल को पकड़ने में लगी है, वहीं उसके समर्थकों को लगातार हिरासत में लिया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि पंजाब की शांति को बनाए रखना हमारा पहला लक्ष्य है।

loksabha election banner

अमृतपाल सिंह है फरार

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस हमेशा कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए काम करती है ... मामले के संबंध में आगे की कार्रवाई भी कानून के तहत की जाएगी, सभी के पास उनके कानूनी अधिकार हैं और वे कानूनी उपायों का लाभ उठा सकते हैं। अमृतपाल सिंह इस मामले में वांछित है और उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए ये साफ कर दिया है कि अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है और उसको पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

अमृतपाल के समर्थकों पर कसा शिकंजा

पंजाब पुलिस ने रविवार को आपराधिक आरोपों में वांछित अमृतपाल के समर्थकों के खिलाफ अपनी कार्रवाई जारी रखी और राज्य में शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करने वाले लोगों की एहतियाती गिरफ्तारी भी की। जालंधर के डीआईजी स्वप्न शर्मा ने कहा कि अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 7 अवैध हथियार और 300 से अधिक गोलियां बरामद की गई हैं।

उन्होंने बताया कि अमृतपाल के काफिले की दो कारें जब्त कर ली गई हैं। जांच के दौरान अमृतपाल के समर्थकों ने विघ्न डालने की कोशिश भी की। जालंधर के डीआईजी ने कहा कि मोटरसाइकिलों ने पुलिस को डायवर्ट करने की कोशिश की।

नारे लगा रहे खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार

बीती रात बठिंडा में अमृतपाल और खालिस्तान के समर्थक नारे लगा रहे थे। नारे लगाने वाले 16 व्यक्तियों (खालिस्तान समर्थक) को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस बात की जानकारी डीएसपी बुट्टा एस गिल ने दी।

बता दें कि अमृतपाल के समर्थकों पर पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है ताकि कोई बड़ी अनहोनी या साजिश न हो। अमृतपाल के समर्थक लगातार प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है।

पंजाब में हुआ फ्लैग मार्च

बता दें कि पंजाब में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। रविवार को पंजाब के हर शहर में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान पुलिस ने शांति बनाए रखने की अपील की। पुलिस ने पंजाब के लोगों को अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की है साथ ही संदिग्ध व्यक्ति और गतिविधि की जानकारी देने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.