Move to Jagran APP

Amritpal Singh: अमृतपाल के पिता ने किया बेटे की गिरफ्तारी का दावा, जानिए क्या है सच्चाई

Amritpal Singh अमृतपाल सिंह के पिता ने दावा किया है कि उसके बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर झूठ बोल रही है। उसने बताया कि अमृतपाल सिंह कौम और नशों के खिलाफ काम कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sun, 19 Mar 2023 06:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 06:50 PM (IST)
अमृतपाल के पिता ने किया बेटे की गिरफ्तारी का दावा

अमृतसर, जागरण संवाददाता। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके गुर्गों पर की गई कार्रवाई के बाद महानगर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कर दिए गए हैं। अमृतपाल के समर्थकों पर लगातार कार्रवाई जारी है। पूरा पंजाब इस वक्त छावनी में तब्दील हो चुका है। पुलिस अमृतपाल को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है, वहीं उसके साथी एक के बाद हिरासत में लिए जा रहे हैं।

loksabha election banner

इसी बीच अमृतपाल सिंह के पिता ने दावा किया है कि उसके बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर झूठ बोल रही है।

अमृतपाल को किया जा चुका है गिरफ्तार?

तरसेम सिंह जल्लूपुर खेड़ा गांव में रहने वाले तरसेम सिंह ने बताया कि उनके बेटे अमृतपाल सिंह को पुलिस ने शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। इस बाबत पुलिस उनसे झूठ बोल रही है। उसने बताया कि अमृतपाल सिंह कौम और नशों के खिलाफ काम कर रहा है, जो सरकारों को बर्दाश्त नहीं हो रहा। सरकार और पुलिस पंजाब में नशा बंद नहीं करवा सकीं, नशे के खिलाफ आवाज उठाने वाले उसके बेटे अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं दूसरी तरफ अमृतपाल के गांव जल्लूपुर खेड़ा में पहले की भांति सुरक्षा में कटौती की गई है। रविवार की दोपहर जल्लूपुर खेड़ा गांव और उसकी तरफ जाने वाले रास्तों से पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल को हटा लिया गया।

गिरफ्तारी की नहीं है पुष्टि

बता दें कि अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर अभी तक पुलिस की ओर से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। पुलिस ने कहा है कि वह जल्द ही हमारी गिरफ्त में होगा। शनिवार को हुई पुलिसिया कार्रवाई में अमृतपाल बच निकला था। वह कई लोगों को अपनी कार से टक्कर मारते हुए मौके से फरार हो गया था।

अमृतपाल के गांव में सुरक्षा कड़ी

पता चला है कि गांव में दो सौ पुलिसकर्मी और अर्द्ध सैनिक बल की एक कंपनी ही तैनात है। उधर, पुलिस ने अधिकारियों ने अर्धसैनिक बल की कंपनियों के साथ मिलकर श्री हरिमंदिर साहिब, उसके आसपास लगते इलाके, रेलवे, स्टेशन, बस अड्डा, रंजीत एवेन्यू, एयरपोर्ट रोड, पुतलीघर, छेहरटा, कैंटोनमेंट क्षेत्र, सुल्तानविंड रोड और तरनतारन रोड के कई इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला। खासकर उन इलाकों में पैनी नजर रखी गई जहां खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थक व गरम ख्याली संगठनों के सदस्यों रहते हैं।

वाहनों की हो रही तलाशी

खासकर गोल्डन गेट, वेरका बाइपास के टी प्वाइंट, तरनतारन रोड पर स्थित टी-प्वाइंट पर पुलिस ने नाकाबंदी कर वाहनों की गहन तलाशी ली। भंडारी पुल के ऊपर, हाल गेट के बाहर और शेरां वाला गेट के बाहर भी नाकाबंदी कर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों की खासी जांच की गई।

बाबा बकाला कोर्ट के बाहर की भारी सुरक्षा

पकड़े गए अमृतपाल सिंह के सात साथियों को रविवार की शाम बाबा बकाला कोर्ट में पेश करना था। इसे देखते हुए पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवानों को कोर्ट के बाहर तैनात कर दिया गया। लगभग सवा चार बजे सातों आरोपितों को भरी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.