Move to Jagran APP

रेलवे ने क्रिकेटर हरमनप्रीत का बांड किया माफ, पंजाब में बनेंगी डीएसपी

क्रिकेटर हरमनप्रीत मार्च में पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद ज्वाइन कर लेंगी। रेलवे ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के अनुरोध पर उनका बांड माफ कर दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 02:52 PM (IST)
रेलवे ने क्रिकेटर हरमनप्रीत का बांड किया माफ, पंजाब में बनेंगी डीएसपी
रेलवे ने क्रिकेटर हरमनप्रीत का बांड किया माफ, पंजाब में बनेंगी डीएसपी

जेएनएन, चंडीगढ़। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरफनमौला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को रेलवे की नौकरी को लेकर भरा गया गया बांड मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हस्तक्षेप के चलते रेलवे ने माफ कर दिया है। इसके चलते अब हरमनप्रीत कौर का पंजाब पुलिस में पहली मार्च को ज्वाइनिंग का रास्ता साफ हो गया है।

loksabha election banner

सरकार ने इस संबंध में  रेलवे से बाँड की माफी संबंधी औपचारिक पत्र प्राप्त कर लिया है। हरमनप्रीत कौर अब पंजाब में डीएसपी के तौर पर सेवा निभाएगी। रेलवे ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखकर यह बताया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह का बांड समाप्त करने का अनुरोध स्वीकार कर लिया है।

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में ख़ुशी प्रकट करते हुए कहा कि राज्य को हरमनप्रीत कौर के पुलिस फोर्स में शामिल होने से गर्व महसूस होगा। उनको विश्वास है कि हरमनप्रीत लगातार बुलंदियों को छूती रहेगी और पंजाब का मान बढ़ाती रहेगी।

17h17 hours ago

Excited about joining as DSP. Thank you Chief Minister Ji for pursuing my bond waiver with . Your support & encouragement will always keep me motivated to deliver my best. And thank you also Ji for your help in the matter.

164 replies 472 retweets 4,427 likes

कैप्टन ने उनका अनुरोध स्वीकार करने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का धन्यवाद किया है। महिला क्रिकेट विश्व कप-2017 में हरमनप्रीत के शानदार प्रदर्शन को लेकर हरमनप्रीत को सरकार ने पंजाब पुलिस में डीएसपी की नौकरी पर रखने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन उससे पहले ही हरमनप्रीत ने रेलवे के साथ नौकरी को लेकर करार कर लिया था।

यह भी पढ़ेंः सेटेलाइट मैपिंग के जरिए रखी जाएगी अवैध निर्माण करने वालों पर नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.