Move to Jagran APP

सरकार ने बदला फैसला, बर्खास्त नहीं होंगे लैब टैक्‍नीशियन कांट्रैक्ट वाले भी होंगे स्‍थायी

पंजाब सरकार ने ए‍क दिन में ही अपना फैसला बदल लिया है। अब अमृतसर जिलस अस्‍पताल के 22 लैब टैक्‍नीशियन बर्खास्‍त नहीं होंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 07:42 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 07:42 AM (IST)
सरकार ने बदला फैसला, बर्खास्त नहीं होंगे लैब टैक्‍नीशियन कांट्रैक्ट वाले भी होंगे स्‍थायी
सरकार ने बदला फैसला, बर्खास्त नहीं होंगे लैब टैक्‍नीशियन कांट्रैक्ट वाले भी होंगे स्‍थायी

चंडीगढ़, [इन्द्रप्रीत सिंह]। स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग अग्रवाल ने शुक्रवार को जिन 22 लैब तकनीशियनों को नौकरी से निकालने के आदेश दिए थे, उस पर स्वास्थ्य मंत्री बलबीर flह सिद्धू ने रोक लगा दी है। अब इन्हें नौकरी से नहीं निकाला जाएगा, बल्कि जो कांट्रैक्ट पर काम कर रहे हैं, उनकी नौकरी भी स्थायी की जाएगी।

loksabha election banner

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हेल्थ के आदेशों पर लगाई रोक

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि सीएमओ अमृतसर की ओर से इन सभी को स्थायी करने की सिफारिश आ गई है। सरकार जल्द सभी को पक्का करेगी। मंत्री ने कहा कि कोरोना के वक्त मेडिकल स्टाफ को इस तरह निकालने का आदेश किसी भी तरह से सही नहीं है। हर काम की एक प्रक्रिया होती है। सभी जिलों से पता करना पड़ता है कि कितने लोगों की कहां जरूरत है और इन्हें कहां भेजा जा सकता है।

सरप्लस होने के कारण 22 लैब तकनीशियनों को किया गया था बर्खास्त

उन्‍होंंने कहा कि नौकरी से निकालने जैसा बड़ा कदम उठाने से पहले भी विचार करना चाहिए। ऐसे किसी को भी नौकरी से नहीं निकाला जा सकता। जब उनसे पूछा गया कि अमृतसर में मात्र पांच पद ही मंजूर हैं, जबकि वहां पर 27 लोग काम कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते अतिरिक्त स्टाफ की की जरूर है और अमृतसर में ही सबसे पहले कोरोना के मरीज आए थे। आज भी वहां लगातार मरीजों की गिनती बढ़ रही है। वहां स्टाफ की जरूरत थी, इसलिए अतिरिक्त लैब तकनीशियन रखे गए हैं।

प्रभावशाली लोगों की सिफारिश का हवाला दे हटाया था

बता दें कि शुक्रवार को अनुराग अग्रवाल ने 27 में से 22 लैब तकनीशियनों को यह कहते हुए निकाल दिया था कि ये प्रभावशाली लोगों से सिफारिशें करवाकर लगे हुए हैं। जब इनकी ट्रांसफर की जाती है ये सिफारिशें करवाकर फिर से वहीं आ जाते हैं।

उन्‍होंने कहा था कि इनके खिलाफ जांच का भी कोई फायदा नहीं है क्योंकि ये फिर से उनकी सिफारिश करवाकर वहीं लग जाएंगे। मंत्री द्वारा अनुराग अग्रवाल के रोके गए आदेशों से एक बात साफ है कि मंत्री व सेक्रेटरी में सब कुछ ठीक नहीं है।

यह भी पढ़ें: सूर्यग्रहण पर 5000 साल बाद अनोखा योग, कुरुक्षेत्र होगा केंद्र, जानें सूतक व मोक्ष काल


यह भी पढ़ें: हरियाणा मेंं कोरोना संक्रमण जांच की फीस हुई आधी, अब 2400 रुपये में होगा टेस्ट


यह भी पढ़ें: हरियाणा के आइपीएस अफसरों को सुशांत के सुसाइड पर शक, प्रदेश में ADGP हैं उनके जीजा

यह भी पढ़ें: यादों में रह गई बातें: 'हौसले' की बात करते-करते 'हौसला' तोड़ बैठे सुशांत राजपूत

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.