चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। Corona Vaccination in Chandigarh: चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग (Chandigarh Health Department) ने शहर वासियों के लिए निशुल्क टीकाकरण के अलावा अब घर घर जाकर लोगों का कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) के लिए मुफ्त वाहन सुविधा शुरू की है। जानकारी के मुताबिक 60 साल से अधिक उम्र के लोग और 45 साल से अधिक उम्र के लोग जो किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त हैं। वह लोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर मुक्त वाहन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से व्यक्ति के घर पर टीकाकरण के लिए निशुल्क वाहन सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी। यह वाहन व्यक्ति को उसके घर से अस्पताल ले जाकर टीकाकरण करवा कर वापस घर छोड़ेगी। इसके लिए शहरवासियों को कोई शुल्क अदा नहीं करना होगा।

इन सरकारी डिस्पेंसरी और अस्पताल में करा सकते हैं निशुल्क टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मुफ्त वाहन सुविधा का लाभ उठाकर कोई भी व्यक्ति शहर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर 32, गवर्नमेंट मल्टी स्पेशएलिटी हॉस्पिटल सेक्टर 16, पुलिस हॉस्पिटल सेक्टर 26, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सेक्टर 26 बापूधाम, सिविल हॉस्पिटल सेक्टर 45 , सिविल हॉस्पिटल मनिमाजरा, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सेक्टर 49, पीजीआइ सेक्टर 12 , हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर डड्डूमाजरा, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर सेक्टर 23, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सेक्टर 50, सेक्टर 8, मौली जागरण सेक्टर 35 और सेक्टर 38 के हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर जाकर टीकाकरण करा सकते हैं। इसके अलावा सेक्टर 56 के आरएचटीसी डिस्पेंसरी, सिविल हॉस्पिटल सेक्टर 22, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर धनास, पंजाब यूनिवर्सिटी सेक्टर 14, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर सेक्टर 27, सेक्टर 23 और ईडब्ल्यूएस में बनाए गए हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर निशुल्क टीकाकरण करा सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

9779558282

0172-2752038

0172-2720105

0172-2728703

अब प्राइवेट और सरकारी कार्यालयों में भी होगा टीकाकरण

चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर के सभी प्राइवेट और सरकारी कार्यालयों में भी 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण के लिए सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इसके लिए कोई भी निजी या सरकारी संस्थान स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर अपने ऑफिस में कर्मचारियों का टीकाकरण करा सकता है। प्राइवेट और सरकारी कार्यालयों में सरकारी डिस्पेंसरी और अस्पताल से टीकाकरण निशुल्क कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Night Curfew, Lockdown in Punjab: पूरे पंजाब में नाइट कर्फ्यू, सियासी सभाओं पर रोक, मॉल व दुकानों में भी पाबंदी

यह भी पढ़ें: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बुलेट प्रूफ एंबुलेंस पर नया खुलासा, जानें कहां तैयार की गई

 

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021