मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा का बजट सत्र 14 जून को शुरू होगा और 23 जून तक चलेगा। कैप्‍टन अमरिंदर सरकार अपना पहला पूर्ण बजट 20 जून को पेश करेगी। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह कह अध्‍यक्षता में हुई कैबिनट की बैठक में यह फैलसा किया गया। बजट सत्र बुलाने का फैसला लिया है। वित्‍तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल विधानसभा में 2017-18 के लिए वार्षिक बजट पेश करेंगे।

 कैबिनेट बैठक के बाद सरकार की ओर से अधिकारिक जानकारी दी गई कि 14 जून से 23 जून तक विधानसभा का दूसरा सत्र बुलाने का फैसला किया गया है। इसके लिए जल्द ही सरकरा द्वारा पंजाब के गवर्नर को सिफारिश की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: शिक्षा सुधार: पंजाब में अब विद्यार्थियों के साथ शिक्षक भी पढेंगे

कैबिनेट द्वारा तय किए कार्यक्रम के अनुसार बजट सत्र का आगाज 14 जून को बाद दोपहर 2 बजे होगा। राज्‍यपाल अपना अभिभाषण देंगे। अभिभाषण पर चर्चा 16 जून और 19 जून को होगी। इसके बाद 20 जून को बजट पेश किया जाएगा और 23 जून को सदन स्थगित कर दिया जायेगा।

बजट सत्र के दौरान ही मुख्यमंत्री सरकार के अहम वित्तीय और अन्य फैसलों का भी एलान कर सकते हैं। मुख्यमंत्री सरकार बनने के बाद से ही कई बार चुनावों के दौरान किए गए वायदों को पूरा करने की प्रतिबद्धता पहले ही जाहिर कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल के सिख आतंकियों से राजनीतिक संबंध : भाजपा

Posted By: Ankit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!