चंडीगढ़, जेएनएन। Axis Bank 4 Crore Theft Case:चंडीगढ़ के सेक्टर-34 स्थित एक्सिस बैंक में 4 करोड़ चार लाख रुपये की चोरी कर भागने वाले सिक्योरिटी गार्ड सुनील कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को मंगलवार देर रात क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर किया है। पुलिस ने सुनील कुमार को पंचकूला के रायपुरानी से गिरफ्तार किया है। वहीं, आरोपित से पुलिस टीम ने चार करोड़ तीन लाख 14 हजार रुपये बरामद भी कर लिए हैं। बाकि शेष राशि 86 हजार रुपये के बारे में पुलिस आरोपित से रिमांड के दौरान पूछताछ करेगी। 

बता दें कि बीते रविवार देर रात बैंक में तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने नाइट ड्यूटी के दौरान इस वारदात को अंजाम दिया था। एक्सिस बैंक में एक ट्रंक में पड़े कैश को सिक्योरिटी गार्ड चोरी कर फरार हो गया था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिक्योरिटी गार्ड ने रविवार देर रात करीब 2.50 बजे कटर से पहले कैश ट्रंक को काटा। उसके बाद उसमें से पूरा कैश लेकर फरार हो गया। ट्रंक में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये थे। आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की पहचान मोहाली के फेज-8 के रहने वाले सुनील कुमार के तौर पर हुई है। जोकि मूल रूप से पंचकूला जिले के मोरनी का रहने वाला है। सुनील पिछले लंबे अरसे से एक्सिस बैंक में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात था।

पुलिस के मुताबिक सेक्टर-34 एक्सिस बैंक की सुरक्षा में पंजाब पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं। जब सिक्योरिटी गार्ड सुनील ने साढ़े चार करोड़ रुपये की चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया था। पंजाब पुलिस के जवानों को भी इसकी भनक नहीं लगी थी। पुलिस के मुताबिक आरोपित सिक्योरिटी गार्ड की शनिवार रात 10 बजे से रविवार सुबह छह बजे तक नाइट ड्यूटी थी। इस वारदात के बाद जब पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पता चला कि आरोपित सिक्योरिटी गार्ड रविवार देर रात करीब 3 बजे के बाद बैंक परिसर में नहीं दिखाई दिया। आरोपित सिक्योरिटी गार्ड जब सुबह ड्यूटी से ऑफ करते समय मौजूद नहीं पाया। तब बैंक में हुई इस चोरी की वारदात का अन्य सुरक्षाकर्मियों काे पता लगा। चंडीगढ़ पुलिस ने आरोपित पर दस हजार इनाम की भी घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ Axis Bank से 4 करोड़ रुपये चोरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड की फिल्मी कहानी, लव मैरिज की तो परिवार ने किया बे-दखल

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Edited By: Ankesh Kumar