Move to Jagran APP

चंडीगढ़ नगर निगम मेयर की बनाई गई तीन नई सब कमेटियों को प्रशासक ने नहीं दी मंजूरी

मेयर रविकांत शर्मा ने इस बार नगर निगम की 12 सब समितियों के सदस्यों का नाम तय करके प्रशासक को अधिसूचना के लिए भेजा था। लेकिन प्रशासक ने 12 की बजाय नौ सब समितियों के सदस्यों की अधिसूचना जारी की है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 09:26 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 09:26 AM (IST)
चंडीगढ़ नगर निगम मेयर रविकांत शर्मा और प्रशासक वीपी सिंब बदनोर।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर (VP Singh Badnaur) ने नगर निगम मेयर की बात नहीं मानी है। इस बार मेयर रविकांत शर्मा (Mayor Ravikant Sharma) ने नगर निगम की 12 सब समितियों के सदस्यों का नाम तय करके प्रशासक को अधिसूचना के लिए भेजा था। लेकिन प्रशासक की ओर से 12 की बजाय नौ सब समितियों के सदस्यों की अधिसूचना जारी की है।

loksabha election banner

बता दें कि इस बार तीन नई सब कमेटियों का गठन किया था। लेकिन इन तीन नई सब कमेटियों की अधिसूचना जारी नहीं की गई है। ऐसे में अब तीन नई कमेटियों का गठन नहीं होगा। जिन नई कमेटियों का गठन करने की अपील नगर निगम की ओर से की गई थी उसमें स्ट्रीट वेंडर, प्राइमरी स्वास्थ्य और कैटल केयर कमेटी का नाम शामिल था। लेकिन इन कमेटियों का गठन नहीं हो पाएगा। जबकि इन कमेटियों के सदस्यों का नाम भी मेयर की ओर से फाइनल कर दिया गया था।

प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की ओर से जिन नौ सब कमेटियों के गठन की अधिसूचना जारी की गई है। उनके चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के चुनाव के लिए अगले सप्ताह नॉमिनेशन दाखिल होगा। नामांकन भरने की तारीख जल्द ही तय कर दी जाएगी।

मालूम हो कि इस समय शहर में लावारिस पशुओं के अलावा वेंडर्स एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। इसीलिए इनकी दिक्कतों को देखते हुए कमेटियों का गठन किया गया था। ऐसे में 3 नई सब कमेटियों का गठन न होने से उन पार्षदों में रोष भी है जिनके नाम इन समितियों के सदस्य के तौर पर फाइनल किए गए थे। नगर निगम के अनुसार जिन तीन नई कमेटियों की अधिसूचना जारी नहीं हुई है उनके बारे में एक बार फिर से प्रशासन से बात की जाएगी।

ये बनाई गई थी 3 नई कमेटियां

प्राइमरी स्वास्थ्य कमेटी में डॉ. ज्योत्सना विग, अजय दत्ता, हाजी मोहम्मद खुर्शीद अली, फरमिला, दलीप शर्मा, राजेश गुप्ता, अनिल कुमार दूबे, विनोद अग्रवाल और भरत कुमार को सदस्य बनाया गया है।

कैटल केयर कमेटी में हीरा नेगी, महेश इंद्र सिद्धू, अरुण सूद, शक्तिप्रकाश देवशाली, देवेंद्र सिंह बबला, सतीश कैंथ, कमला शर्मा, मेजर जनरल एमएस कांडल और शिप्रा बंसल को सदस्य बनाया गया है।

स्ट्रीट वेंडर वेलफेयर कमेटी में शक्ति प्रकाश देवशाली, चरणजीव सिंह, अरुण सूद, आशा जसवाल, अनिल कुमार दूबे, जगतार सिंह, कंवरजीत सिंह, चंद्रवती शुक्ला और गुरबख्श रावत को सदस्य बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ की डॉ. सीरत को सलाम! एक साल से Covid ICU Ward ड्यूटी कर निभा रहीं फर्ज, संक्रमण से खुद को बचाया

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.