Move to Jagran APP

Curfew in Chandigarh : छूट मिलने के बावजूद टूटे नियम, 675 लोग और 460 गाडियां राउंडअप

लॉक डाउन से लेकर अभी तक कर्फ्यू की कार्रवाई में पुलिस ने कुल 4208 लोगों को राउंडअप कर 90 लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 09:53 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 04:52 PM (IST)
Curfew in Chandigarh : छूट मिलने के बावजूद टूटे नियम, 675 लोग और 460 गाडियां राउंडअप

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए लागू कर्फ्यू में शनिवार को छूट मिलने पर बड़ी संख्या में लोग बाहर निकल पड़े। लोग गाडिय़ों से खरीदारी करने निकले। वही, पुलिस ने सख्ती करते हुए नियम तोडऩे वाले 675 लोग और 460 लोगों की गाडिय़ां राउंडअप कर ली। इसके अलावा पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर 241 गाडिय़ां रास्ते में जब्त कर वाहन चालकों को पैदल घर भेजा। 

loksabha election banner

लॉक डाउन से लेकर अभी तक कर्फ्यू की कार्रवाई में पुलिस ने कुल 4208 लोगों को राउंडअप कर 90 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने 1998 गाडिय़ां राउंडअप कर 312 गाडिय़ां जब्त भी की हैं। इनमें दो पहिया, चार पहिया और ऑटो भी शामिल हैं। पुलिस ने कुल 73 केस दर्ज कर 90 लोगों की गिरफ्तारी की है। कर्फ्यू में छूट मिलने के बाद खुली दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ गई। जिसके बाद कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट के निर्देशानुसार लोगों में शारीरिक दूरी बनवाने के लिए पुलिस कर्मी जुट गए। सभी सेक्टर और कॉलोनियों में पुलिस कर्मियों ने ड्यूटी संभालने के साथ जरूरतमंद लोगों में खाने का पैकेट भी बांटे हैं। बेहतर काम के लिए एसएसपी नीलांबरी जदगले ने एक ऑडियो मैसेज के माध्यम से सराहना भी की है।  

अफवाहों पर न दें ध्यान, आपके घर आने वाला अखबार है पूरी तरह सुरक्षितः संजय टंडन

जल्द ही फास्ट फूड की ऑनलाइन सुविधा होगी शुरू

शहरवासियों के लिए जल्द ही खाने पीने के सामान (फास्ट फूड) की पहले की तरह ऑनलाइन सुविधा भी शुरू हो जाएगी। नगर निगम कमिश्नर केके यादव की इस संबंध में जोमैटो कंपनी से बात हो गई है। यह जानकारी प्रशासक वीपी ङ्क्षसह बदनौर ने सेक्टर-18 के टैगोर थिएटर में की गई पे्रसवार्ता के दौरान दी गई। इस समय पीजी में रहने वालों के अलावा कई लोग ऐसे हैं जोकि शहर में अकेले रहते हैं और वह घर पर खाना नहीं बनाते हैं। ऑनलाइन और होम डिलीवरी की सुविधा होने से ऐसे लोगों को राहत मिलेगी। इस समय ऐसे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पैक्ड फूड के अलावा पिज्जा और बर्गर घर बैठे ही मिलना शुरू हो जाएगा। मालूम हो कि शनिवार को ही प्रशासन ने सुबह दस से लेकर शाम छह बजे तक दवाइयां, राशन, सब्जी और फल की दुकानों को खोलने की मंजूरी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.