Move to Jagran APP

8वीं पास शातिर महिला चला रही थी लिंग जांच का गोरखधंधा, गिरफ्तार

एक निजी अस्पताल से सटे हिस्से में गोरखधंधा करने वाली एक महिला को सेहत विभाग की टीम ने पकड़ लिया। महिला से पूछताछ चल रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2016 07:55 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jul 2016 10:32 AM (IST)
8वीं पास शातिर महिला चला रही थी लिंग जांच का गोरखधंधा, गिरफ्तार

जेएनएऩ, बरनाला। 15 साल से बंद पड़े थाना सिटी से सटे एक निजी अस्पताल में गुपचुप तरीके से आठवीं पास एक कथित नर्स लिंग जांच का धंधा चला रही थी। हरियाणा के सिरसा से आई पुलिस व सेहत विभाग की जांच टीम ने छापामारी कर उसे व उसके गिरोह के सात लोगों को काबू कर लिया है। उनसे 30 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

गिरोह के बारे में सूचना मिलने पर जांच टीम ने दलाल राम दास निवासी डबवाली से संपर्क किया। उससे एक गर्भवती महिला का अल्ट्रासाउंड करवाकर भ्रूण लिंग जांच का सौदा 30 हजार रुपये में तय हुआ। राम दास ने उन्हें सात जुलाई को बरनाला बुलाया। टीम एक महिला कांस्टेबल को लेकर वीरवार सुबह बरनाला पहुंची। इस गिरोह के दो लोग युवक जगतार सिंह व युवती गुरप्रीत कौर महिला कांस्टेबल को अपने साथ बंद पड़े निजी अस्पताल के पीछे के गेट से अंदर ले गए।

ये भी पढ़ें : पंजाब में अल्ट्रासाउंड मशीन चलाने वाले डॉक्टरों को देना होगा कांपीटेंसी टेस्ट

उनके पीछे-पीछे सेहत विभाग के अधिकारी और सीआइए स्टाफ के सदस्य भी अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल के अंदर आठवीं पास महिला गुरमेल कौर निवासी बरनाला ने महिला कांस्टेबल का अल्ट्रासाउंड किया। अस्पताल के अंदर अमनदीप कौर निवासी चट्ठा, बलजीत कौर निवासी बरनाला, मनदीप कौर सहायक के तौर पर मौजूद थीं।

छापामारी करने गई टीम ने सभी सात आरोपियों को काबू कर लिया। टीम ने मशीन, रिकॉर्ड व सभी आरोपियों को सिविल अस्पताल बरनाला के सहायक सीएमओ डॉक्टर महिंदर सिंह को सौंप दिया। थाना सिटी के इंस्पेक्टर दविंदर सिंह ने बताया कि सभी आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कई शहरों में बिछाया था जाल

गिरोह ने पंजाब, हरियाणा व राजस्थान के कई शहरों में अपना जाल बिछाया हुआ था। बरनाला के इस अस्पताल में यह धंधा पिछले 10 वर्ष से चल रहा था।

पढ़ें : शादी करवाने के लिए महिला को किया अगवा, जानिए फिर क्या हुआ

अमेरिका चले गए थे अस्पताल के मालिक

डॉक्टर ब्रेश कुमार व डॉक्टर राजेश चौधरी ने बताया 15 साल पहले अस्पताल के मालिक डॉक्टर चन्द्र रेखा व डॉक्टर टीसी मित्तल अमेरिका चले गए थे। सेहत विभाग ने इस बंद पड़े अस्पताल की अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर रखा था।

अस्पताल की संभाल करती थी गुरमेल कौर

8वीं पास महिला गुरमेल कौर 20 साल पहले से इस अस्पताल में नर्स के तौर पर काम करती थी। वह अब तक अस्पताल की संभाल कर रही थी। मशीन सील करने के बाद उसने सील लगे हुए कपड़े को फाड़ दिया और खुद अल्ट्रासाउंड करने शुरू कर दिए।

पढ़ें : श्री गुरुग्रंथ साहिब पर टिप्पणी कर बुरे फंसे खेतान, केस दर्ज हुआ तो मांगी माफी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.