Move to Jagran APP

Punjab News: भ्रष्‍टाचार पर विजिलेंस बरनाला टीम का एक्‍शन, नगर काउंसिल के इंस्‍पेक्‍टर को रिश्वत लेते पकड़ा रंगे हाथ

Punjab News पंजाब की विजिलेंस बरनाला टीम ने भ्रष्‍टाचार पर एक्‍शन लिया है। विजिलेंस विभाग बरनाला की टीम ने नगर काउंसिल बरनाला के इंस्पेक्टर हरबख्श सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। नगर काउंसिल के इंस्पेक्टर हरबख्श सिंह 31 मार्च को रिटायर होने वाला था व रिटायरमेंट पार्टी की तैयारी चल रही थी। आगे की कारवाई अभी जारी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Fri, 22 Mar 2024 05:48 PM (IST)
भ्रष्‍टाचार पर विजिलेंस बरनाला टीम का एक्‍शन

हेमंत राजू, बरनाला। पंजाब सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के तहत रिश्वतखोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए विजिलेंस विभाग बरनाला की टीम ने नगर कौंसिल बरनाला के इंस्पेक्टर हरबख्श सिंह को 25 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

जानकारी देते विजिलेंस विभाग बरनाला के इंस्पेक्टर गुरमेल सिंह ने बताया कि उनके पास रछपाल सिंह पुत्र मोहिंद्र सिंह निवासी हंडिआया ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसका कबाड़ का काम है उसने अपने दुकान पर अस्थाई शेड डाला था।

ऐसे मांगी थी रिश्वत

गत दिन नगर काउंसिल के इंस्पेक्टर हरबख्श सिंह उनके पास आया और कहने लगा कि आपने यह शेड नगर काउंसिल के बिना मंजूरी से डाला है। जिसका आप ने नक्शा पास भी नहीं करवाए। आपको एक नोटिस जारी किया गया है अगर आप मुझे इसके बदले मुझे 50 हजार रुपए दे देंगे तो आपका नोटिस काउंसिल कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Punjab News: अचानक बरनाला पहुंचकर CM मान ने दिया सरप्राइज, रोड सेफ्टी फोर्स से पूछे हाल-चाल; लोगों से की ये अपील

रिश्वत लेते हुए पकड़ा रंगे हाथ

इस बात का सौदा 25 हजार रुपए में तय हुआ। उन्होंने इसकी सूचना विजिलेंस विभाग के पास दर्ज करवाई जिस आधार पर शुक्रवार को नगर काउंसिल बरनाला से इंस्पेक्टर हरबख्श सिंह 25 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ काबू किया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: स्कूलों की मान्यता रद के मामले में आया नया मोड़, विद्यालयों को शिक्षा विभाग ने दी राहत

उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर हरबख्श सिंह के खिलाफ विजिलेंस पुलिस स्टेशन,पटियाला रेंज, पटियाला में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है। जानकारी अनुसार नगर काउंसिल के इंस्पेक्टर हरबख्श सिंह 31 मार्च को रिटायर होने वाला था व रिटायरमेंट पार्टी की तैयारी चल रही थी।