Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर ब्लू व्हेल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहें, दहशत में बच्चों के परिजन

सोशल मीडिया पर ब्लू व्हेल गेम को लेकर तरह-तरह की अफवाहें चल रही हैं। दस बच्चों को एक दहशत भरा संदेश मिलने से उनके परिजन परेशान है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 14 Sep 2017 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Sep 2017 12:09 PM (IST)
सोशल मीडिया पर ब्लू व्हेल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहें, दहशत में बच्चों के परिजन
सोशल मीडिया पर ब्लू व्हेल को लेकर फैलाई जा रही अफवाहें, दहशत में बच्चों के परिजन

जेएनएन, बरनाला। पंजाब में ब्लू व्हेल गेम से मौत के कई मामले सामने आने के बाद अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया है। अब सोशल मीडिया पर भी ब्लू व्हेल गेम के नाम पर अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जिससे लोग दहशत में हैं। सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहे मैसेज में लिखा गया है कि पॉपकॉर्न कार्निवाल नाम से कोई भी लिंक आए तो ओपन मत करना, क्योंकि वह ब्लू व्हेल गेम का लिंक है।

prime article banner

इसे ओपन करते ही सारा डाटा हैक हो जाएगा। साथ ही एक नौ अंकों वाला नंबर भी दिया जा रहा है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि इस नंबर से फोन आए तो रिसीव मत करना, वरना ब्लू व्हेल गेम खेलना पड़ेगा। जिला बरनाला में करीब 10 बच्चे को सोशल मीडिया पर ऐसा यह मैसेज आया है। इसके बाद परिजनों में डर व्याप्त है। हालांकि यह सिर्फ अफवाह है। वॉट्सएप या किसी सोशल मीडिया पर आने वाला लिंक ब्लू व्हेल गेम तक नहीं ले जा सकता। दूसरी तरफ सरकार ने भी सभी साइटों से इसके लिंक हटा लिए हैं।

पेरेंट्स बच्चों के दोस्त बनें, उनकी बात सुनें: डॉ. प्रवेश

मनोचिकित्सक डॉ. प्रवेश कुमार ने बताया कि ऐसी कोई भी चीज व कोई गेम नहीं होती कि जिससे बच्चे सुसाइड कर सकते हैं। बच्चों की मानसिक व दिमागी कमजोरी के कारण जब इस तरह की गेम बच्चे खेलते है तो उनसे बच्चे के दिमाग पर जल्दी असर पड़ता है। माता-पिता को बच्चों के साथ दोस्त बनकर उनकी हर बात को ध्यान से सुनना चाहिए व उनका ध्यान रखना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: अंग्रेजी में कामकाज करने वालों को याद आई हिंदी, बोले- इसके बिना पहचान नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.