Move to Jagran APP

एकतरफा प्यार में अंधे युवक ने कर दी बचपन की दोस्त लड़की की हत्या, सिर में मार दी गोली

अमृतसर में एकतरफा प्‍यार में अंधे लड़के ने अपनी बचपन की दोस्‍त लड़की की हत्‍या कर दी। उसने प्‍यार में खुद को नाकाम होता देख लड़की के सिर में गोली मारकर उसकी जान ले ली।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 10:13 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 02:16 PM (IST)
एकतरफा प्यार में अंधे युवक ने कर दी बचपन की दोस्त लड़की की हत्या, सिर में मार दी गोली
एकतरफा प्यार में अंधे युवक ने कर दी बचपन की दोस्त लड़की की हत्या, सिर में मार दी गोली

अमृतसर, जेएनएन। एकतरफा प्यार में अंधे युवक ने अपनी बचपन की दोस्त लडकी की हत्‍या कर दी। उसने लड़की को अगवा कर उसे शादी करने को कहा। लड़की के इन्‍कार करने पर उसने उसके सिर में गाेली मार दी। उसने युवती को अगवा करने के बाद उसके परिजनों से 20 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी।

loksabha election banner

अमृतसर के रंजीत एवेन्यू से अपहरण कर परिवार से मांगी थी 20 लाख की फिरौती, आरोपित गिरफ्तार

अजनाला के परगट सिंह की बेटी 18 वर्षीय अनमोल कौर का गत वीरवार को लवप्रीत सिंह नामक युवक ने रंजीत एवेन्यू स्थित विशाल मेगामार्ट के बाहर से अपहरण किया था और परिवार से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। मामला पुलिस के पास पहुंचते ही उसने अपने दोस्त की मदद से अनमोल की हत्या कर दी।

गिरफ्तार आरोपित लवप्रीत सिंह और उसका साथी।

पुलिस ने अनमोल का शव शनिवार को लोहरका रोड स्थित शेड से बरामद किया। पुलिस ने लवप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि पुलिस ने लवप्रीत के दोस्त को भी राउंडअप कर लिया है, लेकिन अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा। पुलिस के मुताबिक लवप्रीत सिंह और अनमोल बचपन में एकसाथ पढ़ चुके थे। दोनों अच्छे दोस्त थे। लवप्रीत किसी भी हालम में अनमोल से शादी करना चाहता था।

जानकारी के अनुसार, अनमोल वीरवार को बस में सवार होकर रोजाना की तरह घर से मॉल रोड स्थित एकेडमी जाना था। लवप्रीत ने उसे फोन कर विशाल मेगामार्ट के पास बस से उतरने को कह दिया। लवप्रीत वहां कार लेकर खड़ा था। उसने अनमोल को कार में बिठा लिया। बातों-बातों में उसने अनमोल का मोबाइल ले लिया और कुछ खाने के लिए लाने को कहा। अनमोल कार से बाहर निकली तो आरोपित ने उसके मोबाइल से उसके पिता को मेसेज कर दिया कि उसकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है। 20 लाख रुपये फिरौती का बंदोबस्त कर लो।

जानकारी के अनुसार इससे अनजान अनमोल वापस कार में बैठ गई और दोनों लोहराका रोड की तरफ चले गए। मौका पाकर लवप्रीत सिंह ने अनमोल का मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया और रास्ते में ही फेंक दिया। कुछ देर बाद मोबाइल किसी व्यक्ति ने बरामद कर ऑन किया तो अनमोल की मां का उस पर फोन आ गया। इसके बाद परिवार वाले उस युवक के पास गए और मोबाइल बरामद कर पुलिस को सूचित किया।

पुलिस सारे शहर में अलर्ट कर दिया। परिवार लवप्रीत के बारे में जानता था, इसलिए सबसे पहला शक भी उसी पर गया। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की तो लवप्रीत को इसका पता चल गया। मामला उलझता देख उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर अनमोल के सिर पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

बेटी को ब्यूटीशियन का कोर्स करवाकर ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहता था परिवार

अनमोल कौर के पिता परगट सिंह एसडीएम अजनाला कार्यालय में क्लर्क हैं। उन्होंने अपनी इकलौती बेटी को ब्यूटीशियन का कोर्स करवाकर ऑस्ट्रेलिया भेजना था। पढ़ाई के दौरान ही उसकी दोस्ती सैदपुर गांव के लवप्रीत ङ्क्षसह के साथ हो गई थी। लवप्रीत मन ही मन उसे चाहने लगा था, लेकिन अनमोल को यह रिश्ता स्वीकार नहीं था।

हत्या की जांच के लिए गठित हो एसआइटी : मजीठिया

पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया ने हत्या की जांच के लिए एसआइटी गठित करने की मांग की है। मजीठिया ने कहा कि राज्य में जंगल राज का बोलबाला है तथा अपराधी सरेआम अपहरण, डकैती तथा कत्ल कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील की कि पीडि़त परिवार को उचित मुआवजा दें और सभी आरोपितों को तत्काल पकड़ा जाए।

यह भी पढें: अमेरिकन गायों को बूचड़खाने भेजने के प्रस्‍ताव पर बवाल, पंजाब में आप के खिलाफ प्रदर्शन

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: Punjab Budget 2020 : 31 हजार करोड़ के कर्ज के ब्याज ने बाधित किया विकास का पहिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.