Move to Jagran APP

SGPC प्रधान लोगोंवाल ने कहा- श्री दरबार साहिब आने वाली संगत को रोक नहीं सकते

पंजाब में काेरोना वायरस के खौफ के बावजूद श्रद्धालुओं का अमृतसर श्री दरबार साहिब आना जारी है। एसजीपीसी प्रधान गाेबिंद सिंह लोंगोवाल का कहना है कि संगत को आने से नहीं रोका जा सकता।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 02:23 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 02:23 PM (IST)
SGPC प्रधान लोगोंवाल ने कहा- श्री दरबार साहिब आने वाली संगत को रोक नहीं सकते
SGPC प्रधान लोगोंवाल ने कहा- श्री दरबार साहिब आने वाली संगत को रोक नहीं सकते

अमृतसर, जेएनएन। पंजाब में कोरोना वायरस की दहशत के बावजूद श्रद्धालुओं का यहां श्री दरबार साहिब में माता टेकने आना जारी है, हालांकि उनकी संख्‍या में कमी आई है। इस संबंध में एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा है कि श्री हरिमंदिर साहिब समेत प्रत्येक गुरु घर में माथा टेकने आने वाली संगत पर रोक नहीं लगाई जा सकती।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सभी गुरु घरों में प्रबंधकीय सतर्कता के साथ काम किया जा रहा है। संगत की सुरक्षा के लिए सेहत विभाग के आदेश का पालन किया जा रहा है। गुरु घरों की मर्यादा संबंधी प्रबंधकीय तैयारियों के आदेश भी दिए हैं। श्री हरिमंदिर साहिब आने वाली संगत को सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। यहां पर अनाउंसमेंट भी करवाई जा रही है।

उन्‍होंने कहा कि अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि संगत को किसी भी तरह की मुश्किल पेश न आए। सेहत विभाग के आदेशों पर श्रद्धालुओं को एक मीटर के फासले पर चलने को कहा है। इसी तरह श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मेडिकल वैनों की व्यवस्था की गई है।

------

'' हमने संगत को सावधानी बरतने के लिए बोला है। संगत को आपस में थोड़ा फासला रखने की अपील की है। गुरुघरों के गेट पर सैनिटाइजर भी रखवा दिए हैं।

                                                                    - ज्ञानी हरप्रीत सिंह, जत्थेदार, तख्त श्री दमदमा साहिब।

---

गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब में सरोवर की कारसेवा बंद

पटियाला: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में चल रही सरोवर साहिब की कारसेवा पर रोक लगा दी है। संगत से घर जाने की अपील की है। गुरुद्वारा साहिब को सैनिटाइज किया जा रहा है। गुरुद्वारा मैनेजर करनैल ङ्क्षसह ने कहा कि यहांआने वाली संगत को भी सैनिटाइज करने की मुहिम शुरू कर दी गई है।

---

घरों में अदा करें नमाज, मस्जिदों में भीड़ से करें गुरेज: मुफ्ती

संगरूर: मालेरकोटला में मुफ्ती-ए-पंजाब इरतका-उल-हसन कांधलवी ने निर्देश दिए हैं कि भीड़भाड़ वाले इलाकेमें जाने से गुरेज करें। मस्जिदों में नमाज करते समय भीड़ जमा न होने दें। मुस्लिम भाईचारा घरों में ही नमाज अदा कर सकता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: पंजाब में बढ़ा कोरोना वायरस का खाैफ, चार नए मरीजों की पुष्टि, अब तक 10 पॉजिटिव केस



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.