Move to Jagran APP

Punjab News: विसर्जित चीजों को ढूंढने के लिए ठंडे पानी में उतरते है जरूरतमंद परिवारों के बच्चे

कई लोग पूजा के बाद तांबा चांदी सिक्का आदि जैसी सामग्री विसर्जित करते हैं। इस सामग्री को निकालने के लिए जरूरतमंद परिवारों के बच्चे नहर में पानी बंद होने की प्रतीक्षा करते हैं। पानी बंद हो जाने के बाद नौजवान ठंडे पानी में उतर कर फेंकी गई सामग्री ढूंढते हैं

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Tue, 03 Jan 2023 12:00 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2023 12:02 PM (IST)
ठंडे पानी से विसर्जित सामग्री निकालते युवा

जागरण संवाददाता, नंगल: नंगल में श्री आनंदपुर साहिब हाइडल चैनल में पंजाब में पानी की कम मांग के चलते पानी रोक दिए जाने को लेकर इन दिनों जल स्तर कम हो चुका है।

पानी के स्तर कम हो जाने के बाद यहां शहर वासियों की ओर से समय-समय पर विसर्जित की जाने वाली दान पुण्य की सामग्री निकालने के लिए युवा जोखिम उठा रहे हैं। पंजाब में पानी की कम हो चुकी मांग के चलते इन दिनों नहर में पानी छोड़ना बंद कर दिया गया है।

जरूरत के लिए बर्फ जैसे ठंडे पानी में उतरते हैं युवा

कम हो चुके जलस्तर के कारण नौजवान बर्फ जैसे ठंडे पानी में उतर कर फेंकी गई सामग्री सिक्के, तांबा आदि को निकालने में जुट चुके हैं। बर्फ जैसे पानी में सामग्री को ढूंढ रहे युवा लोगों के लिए हैरानी का विषय बने हुए हैं।

शहरवासियों का कहना है कि एक तरफ तो इन दिनों पानी इतना ठंडा हो चुका है कि उसे हाथ लगाना भी मुश्किल साबित हो रहा है, ऊपर से नहर में जमा पानी में उतर कर दान पुण्य की सामग्री को ढूंढना अपने आप में जोखिम भरा व नुकसानदायक है।

चांदी, तांबा ढूंढने के लिए जोखिम में डालते हैं जान

बता दें कि नहर के पुलों से अकसर कई लोग ग्रहों की पूजा करने के बाद तांबा, चांदी ,सिक्का आदि जैसी सामग्री को विसर्जित करते हैं। ऐसे में हर बार इस सामग्री को निकालने के लिए जरूरतमंद परिवारों के बच्चे नहर में पानी बंद होने की प्रतीक्षा में रहते हैं। जैसे ही पानी रुकता है यह बच्चे व युवा नहर में उतर जाते हैं।

जरूरत समझी जा रही है कि नहर के अंदर दान पुण्य की सामग्री को निकालने के लिए उतरने वाले नौजवानों को जरूर हटाया जाना चाहिए। नंगल थाना प्रभारी दानिश वीर सिंह के अनुसार जल्द ही इस बारे कार्रवाई की जाएगी। माता-पिता बच्चों को जरूर समझाएं कि नहर में इस तरह उतर कर सामग्री न निकालें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.