Move to Jagran APP

भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट, वरिष्ठ अधिकारियों ने भी जमाया डेरा

रिट्रीट सेरेमनी तहरीक-ए-तालिबान के निशाने पर होने की आशंका के मद्देनजर सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2016 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2016 11:19 AM (IST)
भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट, वरिष्ठ अधिकारियों ने भी जमाया डेरा

जेएनएन, अमृतसर। स्वतंत्रता दिवस के मद्देजनर भारत-पाकिस्तान सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया गया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह आतंकियों के निशाने पर होने की वजह से भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा पाकिस्तान से सटी सीमा पर विशेष निगाह रखी जा रही है। भारत-पाक सीमा पर होने वाली रिट्रीट सेरेमनी तहरीक-ए-तालिबान के निशाने पर होने से भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

loksabha election banner

15 अगस्त के चलते भारत-पाक सीमा को हाई अलर्ट करते हुए अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है। बटालियन व कंपनी हेडक्वाटर्स से अतिरिक्त बल को क्षेत्रीय स्थानों पर भेजा जा रहा है। सीमा पर गश्त तेज कर दी गई है। बल के सीनियर अधिकारी रात को सीमा पर गश्त करते हुए जवानों की हौसला अफजाई कर रहे हैं।

बीएसएफ सेक्टर हेडक्वार्टर खासा के डीआइजी जेएस ओबराय ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के चलते सीमा पर पहले से ही हाई अलर्ट है। विशेष कार्यक्रमों में आतंकी हमले की धमकियां पहले भी आती रही हैं। हाल ही में तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों की स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों, बीएसएफ व पाक रेंजर्स के बीच होने वाली संयुक्त रिट्रीट सेरेमनी पर आतंकी हमला किए जाने की धमकी के बाद सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। आतंकी हमले की सूचना की खुफिया एजेंसियां जांच कर रही हैं। बीएसएफ किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

स्वतंत्रता दिवस पर भारत-पाक सीमा पर बनाए रखेंगे शांति

फाजिल्का सेक्टर की भारत-पाक सीमा की सादकी चौकी के पार पाकिस्तान की सुलेमानकी चौकी के बैठक हाल में भारत-पाकिस्तान सुरक्षा अधिकारियों के बीच बैठक हुई। पाक रेंजर विंग कमांडर अफजल महमूद चौधरी, नाजिर महमूद, स्टाफ अधिकारी केसर रजा और सहजाद लतीफ ने भारतीय सीमा की ओर से आए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कमांडेंट एमपी सिंह, कार्यकारी कमांडेंट राजीव कुमार, अजय कुमार, अजय कुमार सिंह और स्टाफ अधिकारी आनंद कुमार व तरसेम सिंह के साथ बैठक की।

पढ़ें : भारतीय सीमाओं पर तालिबान के हमले का अंदेशा, पाक अलर्ट

सीमा सुरक्षा बल के सहयोगी लीलाधर शर्मा ने बताया कि कमांडेंट एमपी सिंह ने बताया कि 14 अगस्त को पाकिस्तान सीमा पर आजादी का जश्न मनाएगा। उन्होंने भारत से सीमा पर शांति बनाए रखने की अपील की। वहीं 15 अगस्त को भारत भी स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाएगा जिसमें हजारों लोग उपस्थित होंगे। दोनों देशों के अधिकारियों ने सीमा पर शांति बनाए रखने का भरोसा दिया है।

पढ़ें : वाघा सीमा पर पानी से बेहाल नहीं होंगे सैनानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.