जेएनएन, अमृतसर। अकाली नेता अनवर मसीह की कोठी से मिली 197 किलो हेरोइन के मामले में STF ने गुजरात के गांधीधाम जिले के ट्रांसपोर्टर इंद्रेश को गिरफ्तार कर लिया है। इंद्रेश के ट्रक में 200 किलो हेरोइन को भरकर अमृतसर में लाया गया था। पुलिस के एक दल ने बठिंडा से ट्रक भी बरामद कर लिया है। साथ ही गुजरात एटीएस ने भी गुजरात से इस ट्रक में अमृतसर हेरोइन लाने वाले रजाक समरा, करीम सीरज और सुनील नाम को हिरासत में ले लिया है। STF के एक अधिकारी ने बताया कि उक्त तीनों आरोपितों को भी जल्द ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

उधर, STF ने गिरफ्तार पांच आरोपित सुखविंदर सिंह, तमन्ना गुप्ता, मनतेज सिंह, अफगान नागरिक अरमान और मेजर सिंह को न्यायधीश गौरव गुप्ता की कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने पांचों आरोपितों को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। देर शाम ट्रांसपोर्टर इंद्रेश को भी कोर्ट में पेश किया गया। उसे छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। STF ने मामले में वांछित कांग्रेसी पार्षद प्रदीप शर्मा के बेटे साहिल शर्मा की गिरफ्तारी के लिए छापामारी भी तेज कर दी है। बताया जा रहा है कि साहिल की लास्ट लोकेशन दिल्ली बताई जा रही है। 

अकाली नेता की कोठी से बरामद हुई थी हेरोइन की खेप

30 जनवरी की रात STF ने आकाश विहार स्थित अकाली नेता अनवर मसीह की कोठी में छापामारी कर 188 किलो हेरोइन बरामद कर छह आरोपितों को काबू किया था। तलाशी के बाद यह खेप 197 किलो तक पहुंच गई। जांच में पता चला था कि इटली बैठे सिरमनजीत सिंह संधू के इशारे पर उक्त खेप गुजरात के रास्ते पंजाब भेजी गई थी। कपड़ा कारोबारी अंकुश कपूर ने अफगान नागरिक अरमान को हेरोइन में मिलावट करने के लिए बुलाया था। अरमान ने 200 किलो हेरोइन को 500 किलो बनाकर देनी थी। इसके बदले अंकुश ने उसे तीन करोड़ रुपये का भुगतान किया जाना था।

यह भी पढ़ें: यहां मिलती है Kidney patients को Dialysis की मुफ्त सुविधा, सेवा के जज्बे से जीवन को मिल रही नई धारा

यह भी पढ़ें: High security number plate की होगी Home Delivery, विभागीय स्तर पर प्रक्रिया शुरू

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!