Move to Jagran APP

सुखबीर बादल ने कहा- अमरिंदर सरकार नास्तिक, सिख गुरुओं का चैप्‍टर हटाना गलत

पंजाब के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने पाठ्यपुुस्‍तकों से सिख गुरुओं का चैप्‍टर हटाने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार नास्तिक है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 29 Apr 2018 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 10:59 PM (IST)
सुखबीर बादल ने कहा- अमरिंदर सरकार नास्तिक, सिख गुरुओं का चैप्‍टर हटाना गलत

जेएनएन, अमृतसर। पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज़ नही है। आज मंडियों में फसलें उठाई नहीं जा रही हैं। इससे किसानों का नुकसान जो रहा है और सरकार को कोई फिक्र नही है। उन्‍होंने प्लस टू के सिलेबस की पुस्तकों से सिख गुरु इतिहास को खत्म करने की चर्चा करते हुए कहा कि यह एक नास्तिक सरकार है। सिख गुरुओं का चैप्‍टर हटाना गलत है।

loksabha election banner

सुखबीर बादल यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्‍होंने यहां श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका। उनके साथ पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल भी थीं। सुखबीर बादल ने पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह नास्‍ितक सरकार है। पाठ्यपुस्‍तक से सिख गुुरुओं का चैप्‍टर हटाना बेहद निंदनीय है। जिस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विरासते खालसा को चिट्टा हाथी कह दिया था उससे ऐसी ही उम्मीद की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: दसवीं की किताब से नहीं हटाए सिख गुरुओं के चैप्टर: कैप्टन अमरिंदर

सुखबीर ने कहा कि हेरिटेज स्ट्रीट का बुरा हाल हो गया है और सरकार बीआरटीएस के साथ-साथ कई प्रोजेक्ट आज खत्म करने में तुली है। सुखबीर बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि दूसरों पर परिवारवाद का आराेप लगाने वाले सिद्धू ने आज खुद ही परिवारवाद को बढ़ाया है। उन्होंने अपनी पत्नी को सरकारी दर्जा दिलवाया है।

कहा, सिद्धू कैप्‍टन सरकार में कुछ दिन के मेहमान

उन्‍होंने कहा कि सिद्धू अब कैप्‍टन सरकार में बस कुछ दिन का मेहमान है। सिद्धू को उनकी अपनी ही सरकार कातिल कह रही है। ऐसे में उनकाे नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिय। सुखबीर बादल ने कहा कि कांग्रेस एक फ्रॉड पार्टी है। उन्होंने चुनाव अयोग से शाहकोट उपचुनाव में अतिरकत आब्जर्वर नियुक्‍त करने की  मांग की। उन्‍होंने कहा कि उपचुनाव के दौरान सरकार गुंडागर्दी करवा सकती है। सरकार के मंत्री आचार संहिता का उल्‍लंघन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सुहागरात में खुला दूल्‍हे का ऐसा राज कि दुल्‍हन के उड़ गए होश

सुखबीर ने कहा कि मुख्यमंत्री और बिजली मंत्री दोनों राज्य में बिजली सरप्लस होने पर अलग-अलग बयान आ रहे हैं । एक तरफ कैप्टन अमरिंदर पंजाब को पावर सरप्लस बता रहे है और उनका मंत्री कह रहा है कि पंजाब बिजली के मामले में अभी सरप्लस स्टेट नहीं है। इससे साबित होता है कि सरकार को कुछ पता नहीं है और इसमें खुद में विरोधाभास है।

इस मौके केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल ने संगत को गुरु अमरदास जी के प्रकाश पर्व की मुबारकबाद दी। इस मौके हरसिमरत बादल ने पंजाब सरकार और नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर हमले किए। हरसिमरत ने कहा कि  सिद्धू परिवारवाद के खिलाफ बात करते हैं लेकिन आज उन्होंने खुद अपनी पत्नी को चैयरपर्सन बनवाया है।

उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार को पंजाब के लोगों की कोई चिंता नहीं है। घर-घर नौकरी देने की बजाए ये लोग अपने घरों में नौकरी दे रहे हैं।  सिलेबस से सिख इतिहास व सिख गुरुओं का चैप्‍टर हटाने की चर्चा करते हुए हरसिमरत ने कहा कि जिस सरकार का शिक्षा मंत्री दसवीं पास है वह ऐसे ही कदम उठा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.