Move to Jagran APP

JP Nadda in Himachal: बिहार चुनाव में जीत नरेंद्र मोदी की नई राजनीतिक संस्‍कृति का परिणाम : नड्डा

JP Nadda in Himachal भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा बिहार चुनाव में पार्टी की जीत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पैदा की गई एक नई राजनीतिक संस्कृति का परिणाम है। कई राज्यों में पार्टी की जीत इसी का परिणाम है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 01:56 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 02:01 PM (IST)
JP Nadda in Himachal: बिहार चुनाव में जीत नरेंद्र मोदी की नई राजनीतिक संस्‍कृति का परिणाम : नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा हिमाचल के बिलासपुर में जनसभा में संबोधित करते हुए।

बिलासपुर, राजेश्वर ठाकुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा बिहार चुनाव में पार्टी की जीत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पैदा की गई एक नई राजनीतिक संस्कृति का परिणाम है। नड्डा ने कहा सिर्फ बिहार ही नहीं, बल्कि गुजरात, मणिपुर, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और भी कई राज्यों में पार्टी की जीत इसी का परिणाम है। अब भाजपा इस तरह से अपने जीत के क्रम को आगे भी जारी रखेगी। नड्डा ने कहा दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पिछले दिनों  हुए एक कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को जिस तरह से सम्मान दिया गया है, उनका यह कदम इस देश में पार्टी संगठन के प्रति आदर्शवादी सोच को व्यक्त करता है।

loksabha election banner

जगत प्रकाश नड्डा ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपनी ओर से और राज्य तथा बिलासपुर जिले की जनता की ओर से मंच से आभार भी व्यक्त किया। बिलासपुर के लूहणू मैदान स्थित अपने स्वागत मंच से पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जगत प्रकाश नड्डा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस देश के लिए विभिन्न प्रकार के लोक कल्याणकारी योजना से देश की जनता के जीवन में बड़ा बदलाव किया है।

उन्होंने कहा बिहार में लालू प्रसाद यादव ने जिस तरह की राजनीतिक कार्य संस्कृति लंबे अरसे से चलाई थी, उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी तरह से पस्त कर दिया और इसी का परिणाम है कि आज भाजपा को बिहार में लोगों ने दिल खोलकर अपनाया है। उन्होंने कहा जब वह बिहार के दौरे पर चुनाव के दौरान जाते थे तो उन्हें पत्रकार कहते थे कि कड़ा मुकाबला है। लेकिन पार्टी को पूरा भरोसा था कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में वहां की जनता के लोक कल्याण के लिए काम किया है तो उसके बदले में निश्चित तौर पर पार्टी को वहां की जनता सम्मान देगी। जब एक चुनावी दौरे पर निकलते थे तो बिहार की महिलाएं उन्हें कहती थी कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही वोट देंगी, जिससे उन्हें भरोसा था कि पार्टी बिहार चुनाव निश्चित तौर पर जीतेगी।

यह भी पढ़ें: JP Nadda in Himachal: जेपी नड्डा के बिलासपुर पहुंचने पर जोरदार स्‍वागत, देखिए तस्‍वीरें

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की महिलाओं के लिए इज्जत घर बना कर दिए हैं। यह अपने आप में केंद्र सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि थी, जिसका परिणाम था कि बिहार की महिलाओं ने भाजपा को वोट देकर जिताया।

जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल में बनाए जा रहे विभिन्न प्रकार के नेशनल हाईवे एम्स पीजीआई सेंटर कैंसर अस्‍पताल जैसी उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में उन्होंने अपने केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री के कार्यकाल में ही इन सुविधाओं को हिमाचल के लिए मंजूर किया है जो अब बनकर तैयार हो रहे हैं। नड्डा ने आगे कहा हिमाचल में डबल इंजन की सरकार बढ़िया काम कर रही है और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य सरकार और बेहतर काम करेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य का हर पार्टी कार्यकर्ता सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को आम लोगों तक पहुंचाएं और पार्टी स्तर पर काम करेगी कि हर विधानसभा क्षेत्र में सरकार के विकास कार्यों की रोशनी पहुंचे।

उन्होंने कहा कि अमेरिका के चुनाव में कोरोना वायरस प्रबंधन में नाकामी के कारण वहां के राष्ट्रपति को चुनाव में शिकस्त खानी पड़ी, जबकि हिंदुस्तान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी पर बेहतर प्रबंधन कर पूरे विश्व में अपनी बुलंदी स्थापित की है। देश के 130 करोड़ लोगों की जान बचाने में नरेंद्र मोदी सफल हुए हैं। उन्होंने कहा जब कोरोना संक्रमण देश के अंदर शुरू हुआ था तो केंद्र सरकार के पास इससे निपटने के लिए तमाम इंतजाम नाकाफी थे। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर पीपीई किट्स, टेस्टिंग किट आदि को मुहैया करवाया और आज की तारीख में 15 लाख टेस्ट कोरोना के हर दिन इस देश में हो रहे हैं। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, जगत प्रकाश नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा, राज्य सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री और संगठन के तमाम पदाधिकारी भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.