Move to Jagran APP

JJP MLA गौतम का फिर दुष्यंत चौटाला पर हमला, कहा- CM के बिस्तर के पास भ्रष्टाचार का सांप

जजपा में फिर बगावत के सुर हैं। पार्टी के विधायक रामकुमार गौतम ने फिर डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा सीएम के बिस्‍तर के पास भ्रष्‍टाचार का सांप है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 09:44 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:44 AM (IST)
JJP MLA गौतम का फिर दुष्यंत चौटाला पर हमला, कहा- CM के बिस्तर के पास भ्रष्टाचार का सांप
JJP MLA गौतम का फिर दुष्यंत चौटाला पर हमला, कहा- CM के बिस्तर के पास भ्रष्टाचार का सांप

पंचकूला, [राजेश मलकानियां]। हरियाणा में सत्‍ता में साझीदार जननायक जनता पार्टी में एक बार फिर बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं। जजपा के बागी विधायक राम कुमार गौतम ने पार्टी के संयोजक व उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला पर फिर हमला किया है। उन्‍होंने सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों को कठघरे में खड़ा करना शुरू कर दिया है। उन्‍होंने दुष्यंत चौटाला को लपेटे लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के बिस्तर में भ्रष्टाचार का सांप घूम रहा है। बाहर का सांप खतरनाक नहीं होता, बल्कि बिस्तर के आसपास का सांप खतरनाक होता है।

loksabha election banner

कम नहीं हो रहे जजपा के बागी विधायक रामकुमार गौतम के गरम तेवर

रामकुमार गौतम यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार को रोक पाए तो सबसे कामयाब मुख्यमंत्री होंगे, यदि नहीं रोक पाए तो प्रदेश का भगवान ही मालिक होगा। इसके साथ ही गौतम ने दावा किया कि सीएम भ्रष्टाचार को 99.9 फीसद रोक नहीं पाएंगे। दुष्यंत का नाम लिए बगैर गौतम ने कहा कि कुछ लोग आए ही भ्रष्टाचार करने के लिए हैं। मुख्यमंत्री खुद ईमानदार हैं, लेकिन उन्हें मजबूती से काम करना होगा।

 बोले, पहले अवैध कालोनियां बसाता है टाउन कंट्री प्लानिंग, फिर रिश्वत लेता है

गौतम ने कहा, मैं तो मुख्यमंत्री का साथ देना चाहता हूं, यदि वह लेंगे तो। जब तक करप्शन जिंदाबाद है, तब तक किसी चीज का कोई हल नहीं निकलेगा। रामकुमार गौतम ने यहां कहा कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग नगर निगम एरिया में जबरदस्त भ्रष्टाचार फैला रहा है। यह विभाग पहले अवैध कॉलोनियां बसाता है और उसके बाद लोगों में डर बैठाने के लिए 5-7 घर तोड़ देता है और फिर उनसे रिश्वत मांगता है।

रामकुमार गौतम ने कहा, मेरे पास भी एक ऐसा मामला आया था। एक एटीपी के पास दूसरे जिले का अतिरिक्त कार्यभार भी था। कालोनी बस रही थी, उसमें स्कूल, होटल और काफी मकान बने हुए थे, लेकिन वह एक आदमी से 10 लाख रुपये की मांग करने लगा। उसका आधा मकान तोड़ भी दिया। उसके बाद वह व्यक्ति मेरे पास आया। मैंने उसकी आवाज उठाई। इसलिए उनकी मांग है कि निगम एरिया से टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग अलग हो।

बोले- मुझे भी दे दिया नोटिस

रामकुमार गौतम ने कहा, मेरे गांव नारनौंद को पिछले दिनों कमांड एरिया घोषित करके वहां पर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग ने काम शुरू कर दिया गया। मेरी जमीन गांव के पास है। मुझे भी नोटिस दे दिया गया। जब से मैं विधायक का चुनाव लडऩे लगा और अधिकारियों को पता लगा कि यह जीतेगा तो बार-बार नोटिस दिए गए। सभी को नोटिस भेज दिए। जानबूझकर तंग करते हैं।

विधायकों का डवलेपमेंट फंड बढ़ाने की मांग की

रामकुमार गौतम ने विधायकों का डवलेपमेंट फंड पांच करोड़ से बढ़ाकर 20 करोड़ रुपये करने की मांग की। उन्होंने कहा, मैैंने सुझाव दिया कि सबसे पहले पूरे हरियाणा में पीने के पानी का प्रबंध करें। उसके बाद पशुओं के लिए भी पीने के पानी की व्यवस्था की जाए। आज हर गांव में कैंसर से लोग मर रहे हैं। तालाब गंदे पानी के अलग हो और पशुओं के लिए पीने का पानी अलग हो। खेती के लिए पूरे हरियाणा में बराबर पानी दिया जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढें: रेलवे पश्चिम एक्‍सप्रेस ट्रेन का रूट बदलेगा, अब चंडीगढ़ होते हुए जाएगी अमृतसर


यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि पर 117 साल बाद शनि और शुक्र का दुर्लभ योग, विष दोष व सर्प दोष से मिलेगी मुक्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.