मांड्या, पीटीआई। Amit Shah Rally in Mandya: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री ने शुक्रवार को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मांड्या में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और जेडीएस दोनों को ही परिवारवादी और भ्रष्टाचारी करार दिया। उन्होंने मांड्या और ओल्ड मैसूर क्षेत्र के लोगों से भाजपा का समर्थन करने और उसे राज्य की सत्ता में पूर्ण बहुमत के साथ लाने का अनुरोध किया।

भाजपा को वोक्कालिगा बहुल ओल्ड मैसूर क्षेत्र में अपनी पकड़ को मजबूत बनाना होगा, क्योंकि इस क्षेत्र में पार्टी काफी कमजोर मानी जाती है। ऐसे में 2023 के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के लिए भाजपा ने इस बेल्ट पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर रही है।

कांग्रेस-JDS ने कर्नाटक की प्रगति रोकी

अमित शाह ने कांग्रेस और JDS पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने दोनों दलों की सरकार देखी है। जब कांग्रेस सत्ता में आती है तो कर्नाटक दिल्ली का एटीएम बन जाता है और जब जेडीएस आती है तो यह एक परिवार का एटीएम बन जाता है। इन दोनों पार्टियों ने बार-बार भ्रष्टाचार के माध्यम से कर्नाटक की प्रगति को रोका है।

Rajeev Ranjan: प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राजीव रंजन छह वर्ष के लिए निलंबित, पार्टी लाइन से इतर बयानबाजी पड़ी भारी

इसी बीच अमित शाह ने जनता से कहा कि परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त होने का समय आ गया है। आप सभी भाजपा को एक बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने और 'डबल इंजन' सरकार लाने का मौका दें।

कांग्रेस-JDS पर लगाए गंभीर आरोप

केंद्रीय गृह मंत्री ने कांग्रेस-जेडीएस पर 'भ्रष्ट, सांप्रदायिक और अपराधियों का रक्षण' करने का गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में अगले पांच सालों में हम कर्नाटक को प्रगति के पथ पर आगे ले जाएंगे।

इसी बीच उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैंने मांड्या से 2018 के विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार शुरू किया था। कर्नाटक के लोगों ने भाजपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाकर सरकार बनाने का मौका दिया है। इसके बाद 2019 में मोदीजी के नेतृत्व में 52 फीसदी वोट शेयर के साथ भाजपा ने कर्नाटक में 28 में से 26 सीटें जीतीं।

मांड्या में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, प्रदेशाध्यक्ष नलिन कुमार कटील, पार्टी महासचिव सीटी रवि समेत कई नेता उपस्थित रहे।

Heeraben Modi Death: पीएम मोदी ने बताया था, सार्वजनिक कार्यक्रमों में मां उनके साथ क्यों नहीं दिखती थीं

Karnataka : आज मांड्या दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, चुनाव में पुराने मैसूर क्षेत्र पर भाजपा का होगा खास ध्यान

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट