Move to Jagran APP

Atal Tunnel Rohtang: सीएम जयराम बोले, अटल टनल के लोकार्पण से चीन को मिलेगा कड़ा संदेश

Atal Tunnel Rohtang अटल टनल के उद्घाटन में अब 24 घंटे से कम का समय रह गया है। अटल सुरंग के मायने देश व प्रदेश के लिए बिल्कुल हिमालय की तरह साफ हैं। अब चीन को अटल टनल के माध्यम से भारत की ओर से कड़ा संदेश होगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 12:02 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 12:02 PM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: सीएम जयराम बोले, अटल टनल के लोकार्पण से चीन को मिलेगा कड़ा संदेश
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण से चीन को कड़ा संदेश मिलेगा।

शिमला, जेएनएन। Atal Tunnel Rohtang, अटल टनल के उद्घाटन में अब 24 घंटे से कम का समय रह गया है। अटल सुरंग के मायने देश व प्रदेश के लिए बिल्कुल हिमालय की तरह साफ हैं। अब चीन को अटल टनल के माध्यम से भारत की ओर से कड़ा संदेश होगा। मनाली से सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दैनिक जागरण ने अटल टनल रोहतांग को लेकर के संक्षिप्त बातचीत की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना था कि सामरिक दृष्टि से अटल टनल पड़ोसी चीन के लिए बड़ा संदेश है। भारत अपनी सुरक्षा को लेकर आगे बढ़ रहा है। लाहुल घाटी और मनाली को जोड़ने वाली यह टनल सामाजिक और सामरिक दृष्टि से सहायक साबित होगी।

loksabha election banner

भारतीय सेना को सीमा पर पहुंचने के लिए अब अधिक समय नहीं लगेगा। इसी तरह से सैन्य साजो सामान सीमा पर पहुंचाना सरल होगा। उन्होंने कहा जिस तरह से पड़ोसी एलएसी को विवाद बना रहा है, ऐसे में हमारी सेना के लिए यह टनल वरदान साबित होगी। सीएम ने कहा वह समझते हैं कि लाहुल घाटी के लोगों के लिए यह टनल जीवन रेखा साबित होगी। इस क्षेत्र की कृषि उपज, बागवानी उपज बहुत कम समय में बाजार पहुंच सकेगी। लोगों की आर्थिकी में अटल टनल महत्वपूर्ण बदलाव लाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी शनिवार को अटल टनल रोहतांग देश को समर्पित करेंगे। इस टनल से लाहुल के लोगों की उम्‍मीदें जुड़ी हुई हैं। वहीं, सेना को भी बल मिलेगा। अटल टनल के बन जाने से मनाली से लेह की दूरी 46 किलोमीटर कम हो गई है। इसका लाहुल के लोगों की आर्थिकी पर भी सीधा असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: Atal Tunnel Rohtang: पीएमओ ने मोदी के कार्यक्रम में की 45 मिनट की कटौती, पढ़ें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: Atal Tunnel Rohtang: पीएमओ ने जारी की खास एडवायजरी, शांता और धूमल के आने पर संशय

यह भी पढ़ें: Atal Tunnel Rohtang: सेरी नाला रिसाव ने तोड़ दी थी टनल निर्माण की उम्‍मीद, जानिए कैसे आगे बढ़ी कंपनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.