Move to Jagran APP

Atal Tunnel Rohtang: पीएमओ ने जारी की खास एडवायजरी, शांता और धूमल के आने पर संशय

Atal Tunnel Rohtang प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने 65 साल से अधिक आयु के नेताओं को अटल टनल रोहतांग का उद्घाटन समारोह घर से देखने की सलाह दी है। यह निर्देश कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिए गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 09:09 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 09:09 AM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: पीएमओ ने जारी की खास एडवायजरी, शांता और धूमल के आने पर संशय
अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन को लेकर मनाली पहुंच रहे पीएम मोदी के जगह-जगह होर्डिंग्‍स लगाए गए हैं।

मनाली, हंसराज सैनी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने 65 साल से अधिक आयु के नेताओं को अटल टनल रोहतांग का उद्घाटन समारोह घर से देखने की सलाह दी है। यह निर्देश कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिए गए हैं। ऐसे में पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी लोकार्पण कार्यक्रम के गवाह नहीं बनेंगे। तीन जून, 2000 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने लाहुल की जनता को रोहतांग सुरंग की सौगात दी थी, उस समय दोनों नेता मनाली में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद थे। शांता वाजपेयी मंत्रिमंडल का हिस्सा थे तो धूमल हिमाचल के मुख्यमंत्री।

loksabha election banner

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार चुनाव में व्यस्त होने के कारण कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी लोकार्पण में नहीं आएंगे। प्रदेश भाजपा संगठन की तरफ से लोकार्पण व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में पांच लोग भाग लेंगे। इनमें प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, संगठन मंत्री पवन राणा, महामंत्री राकेश जम्वाल, त्रिलोक जम्वाल व त्रिलोक कपूर शामिल हैं। लोकार्पण कार्यक्रम के लिए प्रदेश सरकार ने पक्ष व विपक्ष के सभी विधायकों को निमंत्रण दिया है। प्रदेश मंत्रिमंडल के सभी सदस्य भी लोकार्पण के दौरान मौजूद रहेंगे।

जनसभा में मोदी के बैठने की अलग व्यवस्था

सोलंगनाला व सिस्सू जनसभा स्थल में बनाए मंच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बैठने की अलग व्यवस्था की गई है। ऐसा शारीरिक दूरी को ध्यान में रखकर किया गया है। मंच में कुर्सियां दो गज की दूरी पर लगाई गई हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप को ही मंच पर स्थान मिलेगा। मंत्रियों व विधायकों के लिए मंच के एक तरफ बैठने की व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.