Move to Jagran APP

'भाजपा का हिंदुत्व गौमूत्रधारी है', चुनावी रैली में उद्धव ठाकरे का अमित शाह पर निशाना; अपनी पार्टी को बताया 'सुधारवादी'

शिव सेना ( यूबीटी ) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग जिले के कंकावली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ठाकरे ने बीजेपी पार्टी के हिंदुत्व को गौमूत्रधारी और अपनी पार्टी के हिंदुत्व को सुधारवादी बताया। उनकी ये टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हिंदुत्व विचारधारा को लेकर शिवसेना (यूबीटी) पर हमला करने के तुरंत बाद आई है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sat, 04 May 2024 10:05 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2024 10:05 AM (IST)
चुनावी रैली के दौरान ठाकरे का अमित शाह पर निशाना (Image: ANI)

पीटीआई, मुंबई। शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी पार्टी के हिंदुत्व को 'गौमूत्रधारी' और अपनी पार्टी के हिंदुत्व को 'सुधारवादी' बताया है। ठाकरे की यह टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हिंदुत्व विचारधारा को लेकर शिवसेना (यूबीटी) पर हमला करने के तुरंत बाद आई है। 

भाजपा के हिंदुत्व को बताया 'गौमूत्रधारी'

दरअसल, ठाकरे ने शुक्रवार को रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग जिले के कंकावली में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने गौमूत्रधारी वाली टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि 'भाजपा का हिंदुत्व गौमूत्रधारी है। हमारा हिंदुत्व सुधारवादी है। जब I.N.D.I गठबंधन सत्ता में आएगा, तो मैं सुनिश्चित करूंगा कि महाराष्ट्र का खोया हुआ गौरव पुनः प्राप्त हो जाए।' अपने भाषण के दौरान, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र पर महाराष्ट्र को 'लूटने' का भी आरोप लगाया।

अमित शाह ने ठाकरे से पूछे थे ये सवाल 

इससे पहले शुक्रवार को, शाह ने ठाकरे की आलोचना करते हुए सवाल किया था कि क्या वह 'अपने भाषणों में स्वतंत्रता सेनानी और हिंदुत्व विचारक, वी डी सावरकर का उल्लेख कर सकते हैं। शाह ने कहा 'शिवसेना प्रमुख के रूप में आप क्या हैं अगर आपको सावरकर का नाम लेने में शर्म आती है। आप एक 'नकली' (नकली) शिवसेना चला रहे हैं। असली शिवसेना (मुख्यमंत्री) एकनाथ शिंदे के साथ है।' इस बीच, शाह ने बालासाहेब ठाकरे की विरासत को लेकर भी उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। 

बालासाहेब ठाकरे की विरासत पर क्या बोले शाह?

अमित शाह ने कहा कि 'आपको (उद्धव) बालासाहेब (शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे) की विरासत इस तरह नहीं मिलती। आप उनके बेटे हो सकते हैं, लेकिन उनकी विरासत नारायण राणे, एकनाथ शिंदे और राज ठाकरे के पास है। आपने उनकी विरासत को छोड़ दिया है।'

यह भी पढ़ें; 'अगर ऐसा होता तो असदुद्दीन ओवैसी इतना बोल पाते?', हिटलर युग वाली टिप्पणी पर BJP नेता का AIMIM प्रमुख पर पलटवार

यह भी पढे़ं: 'पहले रायबरेली तो जीत लें, फिर...' शतरंज चैंपियन गैरी कास्पारोव ने राहुल गांधी पर कसा तंज; Video शेयर कर लिखी ये बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.