Move to Jagran APP

Assam: 'मैं सभी पदों से इस्तीफा देता हूं', लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए AIUDF के नेता ने छोड़ी पार्टी

Assam News मनकाचर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक अमीनुल इस्लाम ( Aminul Islam ) ने सोमवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह असम में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हैं। विधायक अमीनुल इस्लाम ने कहा लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों की हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैं पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Tue, 11 Jun 2024 09:12 AM (IST)
Assam: 'मैं सभी पदों से इस्तीफा देता हूं', लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए AIUDF के नेता ने छोड़ी पार्टी
AIUDF पार्टी के महासचिव अमीनुल इस्लाम (फोटो- ANI)

एएनआई, गुवाहाटी (असम)। लोकसभा चुनाव में हार के बाद ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के महासचिव अमीनुल इस्लाम ने इस्तीफा दे दिया है। मनकाचर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक अमीनुल इस्लाम ने सोमवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि वह असम में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हैं।

विधायक अमीनुल इस्लाम ने चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कहा, "लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों की हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैं पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देता हूं।"

वर्ष 2009 से AIDUF का गढ़ रहा है धुबरी सीट 

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में AIUDF ने तीन सीटों - धुबरी, नागांव और करीमगंज - पर चुनाव लड़ा था और पार्टी तीनों सीटों पर हार गई। AIDUF सुप्रीमो बदरुद्दीन अजमल ने धुबरी से, अमीनुल इस्लाम ने नागांव से और सहाबुल इस्लाम चौधरी ने करीमगंज से चुनाव लड़ा। धुबरी वर्ष 2009 से AIDUF का गढ़ रहा है। अजमल कांग्रेस के रकीबुल हुसैन से 10 लाख से अधिक मतों से हार गए।

असम लोकसभा चुनाव 2024 के बारे में 

भारत के चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, असम की कुल 14 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने नौ सीटें जीतीं, कांग्रेस ने तीन, भाजपा के सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी, लिबरल (यूपीपीएल) को एक-एक सीट मिली। असम में तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को 14 निर्वाचन क्षेत्रों अर्थात् डिब्रूगढ़, जोरहाट, काजीरंगा, सोनितपुर, लखीमपुर, नागांव, दीफू, दारांग-उदलगुरी, करिंगंज, सिलचर, बारपेटा, कोकराझार, धुबरी और गुवाहाटी में मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें- Modi 3.0: एस जयशंकर और अश्विनी वैष्णव ने संभाला अपना-अपना पद भार; रेल मंत्री बोले- PM मोदी का रेवले पर है ज्यादा फोकस