Move to Jagran APP

शरद पवार ने बदला अपना फैसला, बने रहेंगे NCP अध्यक्ष; बोले- पार्टी के लिए करता रहूंगा काम

शरद पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष बने रहेंगे। बता दें कि उन्होंने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस्तीफे को वापस लेने की घोषणा की। दरअसल एनसीपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता लगातार शरद पवार पर इस्तीफा वापस लेने का जोर बना रहे थे।

By Anurag GuptaEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 05 May 2023 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 05 May 2023 06:09 PM (IST)
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (जागरण ग्राफिक्स)

मुंबई, एजेंसी। राजनीति के पितामह कहे जाने वाले शरद पवार ने शुक्रवार को यूटर्न मारते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख के पद से दिया गया अपना इस्तीफा वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि मैं अपना फैसला वापस ले रहा हूं।

loksabha election banner

पवार ने वापस लिया अपना इस्तीफा

बकौल एजेंसी, शरद पवार ने एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस लिया। उन्होंने कहा कि मैं आपकी भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। मैं इस्तीफा वापस लेने की आपकी मांग का सम्मान कर रहा हूं। मैं एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे का अपना फैसला वापस लेता हूं।

कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

शरद पवार द्वारा अपना फैसला बदलने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने वाईबी चव्हाण केंद्र के बाहर जश्न मनाया। इससे पहले एनसीपी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए गठित समिति ने एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने के शरद पवार के फैसले को खारिज कर दिया था।

चाचा पवार के साथ नहीं दिखे अजित

शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके भतीजे अजित पवार मौजूद नहीं थे। इसको लेकर एनसीपी प्रमुख ने कहा कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हर कोई मौजूद नहीं हो सकता। कुछ लोग यहां हैं और कुछ नहीं, लेकिन आज सुबह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सर्वसम्मति से फैसला लिया और मुझे इससे अवगत कराया। उस फैसले के जरिए सभी ने अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने बताया कि देशभर के नेताओं ने शरद पवार से इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया था। उन्होंने आगे कहा कि इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध करने वालों में अजित पवार शामिल थे। पार्टी कार्यालय में निर्णय लिया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में सभी को नहीं बताया गया था, मुझे भी अभी पता चला था। मैं थोड़ी देरी से पहुंचा हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.