कोलकाता, एएनआइ। कोलकाता में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह में हिस्‍सा लिए बगैर ही राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ को लौटना पड़ा। दरअसल, यूनिवर्सिटी में प्रवेश के समय ही प्रदर्शनकारी छात्रों ने उनके रास्‍ते बंद कर दिए। इस दौरान गो बैक के नारों के साथ प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे भी दिखाए।

राज्‍य सरकार पर आरोप

उग्र प्रदर्शन को देखते हुए बिना दीक्षांत समारोह में हिस्‍सा लिए ही राज्‍यपाल धनखड़ वापस लौट गए। यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह में हिस्‍सा लेने पहुंचे राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ की गाड़ी को प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने घेर लिया और काले झंडे दिखाए। राज्‍यपाल के विरोध में 'गो बैक' के नारे लगाए गए। हालांकि राज्‍यपाल ने इस हालात को देखते हुए चिंता व्‍यक्‍त की और राज्‍य सरकार पर आरोप लगाया कि ममता सरकार ने पूरी व्‍यवस्‍था की हालत खराब कर दी है।

राज्‍यपाल ने बताया 'दुर्भाग्‍यपूर्ण हालात'

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने राज्‍यपाल धनखड़ के विरोध में काले झंडे दिखाए गए और नारे लगे। इसे राज्‍यपाल ने दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है। राज्‍यपाल धनखड़ ने ट्वीट कर कहा, ‘यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन दुर्भाग्‍यपूर्ण है। यहां कानून व्‍यवस्‍था की हालत ठीक नहीं।' उन्‍होंने आगे कहा- ममता सरकार ने हालात खराब कर दिए। यूनिवर्सिटी प्रशासन कुछ नहीं कर रहा और यह विरोध राजनीति से प्रेरित है। यहां के कानून व्‍यवस्‍था को सही करने की जरूरत है।

राज्‍यपाल ने कहा- राज्‍य सरकार ने पूरी व्‍यवस्‍था को बना लिया है बंधक

राज्यपाल ने सि‍लसिलेवार ट्वीट कर अपने नाराजगी और क्रोध को जाहिर किया। उन्‍होंने लिखा, ‘दुर्भाग्य से यूनिवर्सिटी से आयोजन स्थल तक जाने वाले मार्ग को अवरुद्ध कर दिया गया। यहां के हालात चिंताजनक हैं। लगभग पचास प्रदर्शनकारियों ने कार को घेर लिया है। पूरी व्‍यवस्‍था को बंधक बनाया जा रहा है। ऐसे हालात में मीडिया को जिम्‍मेवारी लेनी चाहिए और लोक कल्याण व विद्यार्थियों के हितों पर ध्यान देना चाहिए।’

एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ‘यूनिवर्सिटी के हालात भयावह हैं। यहां के कुलपति सब जान कर भी मामले के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं।’ बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध देश के कई राज्‍यों में किया गया। कई जगहों पर तो प्रदर्शन ने हिंसा का रूप ले लिया।

यह भी पढ़ें: VIDEO: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने दिखाए काले झंडे 

यह भी पढ़ें: जेपी नड्डा का ममता पर आरोप, बोले- देश हित की बजाय सियासत को दी तरजीह

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस