Move to Jagran APP

6 दिसंबर को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक, संसद के शीतकालीन सत्र के लिए अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

संसद का शीत सत्र 7 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। इस दौरान उठाए जाने वाले अहम मुद्दों व विधायी कार्यों की प्‍लानिंग को लेकर एक दिन पहले 6 दिसंबर को संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद में सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

By AgencyEdited By: Monika MinalPublished: Fri, 25 Nov 2022 11:25 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 11:25 AM (IST)
संसद के शीत सत्र से पहले 6 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक

 नई दिल्‍ली, एजेंसी। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान होने वाले विधायी कार्यों व अहम मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने 6 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) ने इसके लिए लोकसभा व राज्‍यसभा में राजनीत‍िक दलों के नेताओं को निमंत्रण भेज दिया है। इसमें लिखा है, 'संसद के शीतकालीन सत्र में होने वाली विधायी कार्यों और अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए लोकसभा/राज्‍यसभा में राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक के लिए आपको आमंत्रित करना मेरे लिए खुशी की बात है।' इसमें आगे लिखा है, 'दोनों सदनों की सुचारू रूप से कार्यवाही के लिए मैं आपसे सहयोग की उम्‍मीद करता हूं। यह बैठक मंगलवार, 6 दिसंबर को सुबह 11 बजे संसद के लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी।

loksabha election banner

7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक संसद का शीतकालीन सत्र 

बीते सप्‍ताह संसदीय कार्य मंत्री ने अगले महीने से शुरू होने वाले संसद के शीत सत्र के बारे में बताया था। इस क्रम में उन्‍होंने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया था। इसमें उन्‍होंने लिखा, 'संसद का शीत सत्र 7 दिसंबर से 29 दिसंबर तक होगा। इस दौरान 23 दिनों में 17 सिटिंग होंगी।'

राज्‍यसभा की अध्‍यक्षता करेंगे उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ 

उन्‍होंने सत्र में रचानत्‍मक वार्ता और चर्चा की उम्‍मीद भी जताई। यह पहला सत्र होगा जब उप राष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्‍यसभा की अध्‍यक्षता करेंगे।

शीत सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे राहुल

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस के कम्युनिकेशन इंचार्ज जयराम रमेश ने पहले ही बता दिया था कि इस बार के शीतकालीन सत्र में पार्टी नेता राहुल गांधी शामिल नहीं हो सकेंगे। उन्‍होंने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के कारण राहुल इस बार संसद सत्र में मौजूद नहीं रहेंगे। जयराम रमेश ने कहा था कि संसद के शीत सत्र के लिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा बीच में नहीं छोड़ सकते।

Parliament Winter Session 2022: संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से होगा शुरू, 17 बैठकें होंगी आयोजित

दोषी सांसदों और विधायकों पर आजीवन प्रतिबंध को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका, अगले हफ्ते होगी सुनवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.