Move to Jagran APP

'पहले तो नेहरू-गांधी परिवार को पानी पी-पी कर कोसा…', मंत्रिमंडल में विरासती चेहरों के सहारे राहुल ने PM Modi पर साधा निशाना

PM Narendra Modi Cabinet राहुल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में परिवारवाद को मुद्दा बनाकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को घेरने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पीढ़ियों के संघर्ष सेवा और बलिदान की परंपरा को परिवारवाद कहने वाले अपने सरकारी परिवार को सत्ता की वसीयत बांट रहे। कथनी और करनी के इसी फर्क को नरेंद्र मोदी कहते हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Tue, 11 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 11:45 PM (IST)
मंत्रिमंडल में विरासती चेहरों के सहारे राहुल ने PM Modi पर साधा निशाना। फाइल फोटो।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एनडीए सरकार के नए मंत्रिमंडल में सियासी विरासत से जुड़े चेहरों को बड़ी संख्या में शामिल किए जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परिवारवाद के खिलाफ सियासी विमर्श पर तीखा प्रहार किया है।

मोदी सरकार में शामिल किए गए 20 मंत्रियों की पारिवारिक सियासी पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता चुनाव में उठाए गए मुद्दे के उलट कैबिनेट में इन्हें तवज्जो देने के विरोधाभास को उजागर किया।

कथनी और करनी में है फर्क- राहुल

राहुल ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में परिवारवाद को मुद्दा बनाकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को घेरने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पीढ़ियों के संघर्ष, सेवा और बलिदान की परंपरा को परिवारवाद कहने वाले अपने 'सरकारी परिवार' को सत्ता की वसीयत बांट रहे। कथनी और करनी के इसी फर्क को नरेंद्र मोदी कहते हैं।

20 मंत्रियों के पिता-दादा की सियासी विरासत का किया जिक्र  

लोकसभा चुनाव 2024 के अभियान के दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर प्रहार करते हुए इनके खिलाफ जमकर हमला बोला था। एचडी कुमारस्वामी, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद, चिराग पासवान, कमलेश पासवान, जेपी नड्डा, रवनीत बिटटू, किरण रिजिजू, रक्षा खडसे, जयंत चौधरी, राममोहन नायडु से लेकर धर्मेंद्र प्रधान सरीखे 20 मंत्रियों के पिता-दादा की सियासी विरासत का उल्लेख करते हुए राहुल ने अपने एक्स पोस्ट के साथ इसकी ब्यौरा भी जारी किया।

जयराम रमेश ने किया राहुल गांधी का समर्थन

कांग्रेस के संचार महासचिव जयराम रमेश ने राहुल के प्रहारों का समर्थन करते हुए कहा कि चुनाव नतीजों से साफ है कि भाजपा और मोदी दोनों की राजनीतिक विश्वसनीयता जनता में धराशायी हुई है मगर फिर भी वे अपनी कथनी और करनी के विरोधाभास को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है।

लोकसभा चुनाव अभियान में मोदी ने नेहरू-गांधी परिवार को पानी पी-पी कर कोसा। अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने से गुरेज नहीं किया। इतिहास इस सच्चाई का गवाह है कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आधुनिक भारत के निर्माण की राह पर देश को ले जाने में नेहरू-गांधी परिवार के नेतृत्व की बेमिसाल भूमिका रही है। कांग्रेस के हमारे दो महान नेता प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी देश की रक्षा के लिए शहीद हो गए। हमारे पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ते हुए करीब 13 साल से अधिक समय तक जेलों में रहे। अपने झूठे विमर्श से मोदी इतिहास की इस सच्चाई को नहीं बदल सकते।- जयराम रमेश

आप ने भी साधा भाजपा पर निशाना

विपक्षी आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल तृणमूल कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी परिवारवाद को मुद्दा बनाए जाने के बाद अब अपने मंत्रिमंडल में नेताओं के परिजनों को शामिल करने पर पीएम पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ेंः

Reasi Terror Attack: बजरंग दल ने की जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले की निंदा, इस दिन पूरे देश में करेगा विरोध प्रदर्शन

PM Modi के बाद अब जयशंकर ने पाकिस्तान को दिया साफ शब्दों में संदेश…, चीन और मालदीव पर भी कह दी बड़ी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.