Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का उड़ाया मजाक', बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi

Lok Sabha Election 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कल भारत की ब्रह्मोस मिसाइल की पहली खेप फिलीपींस के लिए रवाना कर दी गई है। इससे जमीनी स्तर पर बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Sat, 20 Apr 2024 06:33 PM (IST)
Lok Sabha Election: 'कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का उड़ाया मजाक', बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi
बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi। फ

एएनआई, बेगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कल भारत की ब्रह्मोस मिसाइल की पहली खेप फिलीपींस के लिए रवाना कर दी गई है। इससे जमीनी स्तर पर बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं।

कांग्रेस ने HAL को कहा बुरा-भलाः प्रधानमंत्री

उन्होंने सवाल किया कि क्या ये सब कांग्रेस के शासन काल में संभव हो पाता। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस ने पूरे देश में मोदी और एचएएल को बुरा-भला कहा। हालांकि, अब एचएएल के पास अब रिकॉर्ड कारोबार है। उन्होंने आगे कहा कि एशिया की सबसे बड़ी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री कर्नाटक में स्थापित की गई है।

आधार के खिलाफ थी कांग्रेसः पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि बेंगलुरु युवा शक्ति और युवा प्रतिभा का पावरहाउस है। पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन को तकनीकी विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया डिजिटल इंडिया और फिनटेक की तारीफ कर रही है। हालांकि, यह मत भूलिए कि कांग्रेस आधार के खिलाफ थी। कांग्रेस जनधन खातों के खिलाफ थी और उन्होंने डिजिटल भुगतान का मजाक उड़ाया था।

रेशम उत्पादन को लेकर क्या बोले?

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार रेशम उत्पादन के पुनरुद्धार और विकास के लिए काम कर रही है। कर्नाटक का विकास करना हमारी प्राथमिकता रही है। हम राज्य में आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में कर्नाटक में राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या 25 से बढ़कर 49 हो गई है।

यह भी पढ़ेंः Karnataka: विजयेंद्र, डीके शिवकुमार सहित इन तीन नेताओं पर चला EC का चाबुक; FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: 'अब आटा के लिए तरस रहा आतंक का सप्लायर...', PM Modi ने पाकिस्तान पर किया कटाक्ष