Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'अब आटा के लिए तरस रहा आतंक का सप्लायर...', PM Modi ने पाकिस्तान पर किया कटाक्ष

Lok Sabha Election 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पाकिस्तान का नाम लिए बगैर जमकर कटाक्ष किया।उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश आतंक का आपूर्तिकर्ता था वह इन दिनों आटे के लिए संघर्ष कर रहा है। मध्य प्रदेश के दमोह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने फिलीपींस को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल प्रदान करने का भी उल्लेख किया।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Fri, 19 Apr 2024 05:13 PM (IST)
PM Modi ने पाकिस्तान पर किया कटाक्ष। फोटोः पीटीआई।

पीटीआई, दमोह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पाकिस्तान का नाम लिए बगैर जमकर कटाक्ष किया।उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश आतंक का आपूर्तिकर्ता था, वह इन दिनों आटे के लिए संघर्ष कर रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया में कई देशों की स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहद खराब होती जा रही है और कई तो दिवालिया के कगार पर पहुंच गए हैं।

पीएम मोदी ने ब्रह्मोस मिसाइल का किया जिक्र

मध्य प्रदेश के दमोह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने फिलीपींस को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल प्रदान करने का भी उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि भारत एक समय में अपने अधिकांश हथियार विदेशों से खरीदता था और अब यही भारत अन्य देशों को उच्च तकनीक वाले हथियार निर्यात कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो गया है और इस साल दूसरे देशों को 21,000 करोड़ रुपये के हथियार निर्यात करने की तैयारी में है।

किसी के सामने नहीं झुकती है केंद्र सरकारः PM Modi

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में केंद्र सरकार राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार कभी भी किसी के दबाव में नहीं आती है और किसी के सामने नहीं झुकती है। उन्होंने अपनी रैली में लोगों को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि देश को एक बड़ी वैश्विक शक्ति बनाने के लिए अगले पांच साल महत्वपूर्ण हैं।

विपक्ष पर क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने विपक्ष पर देश के रक्षा क्षेत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने भारतीय वायु सेना के लिए फ्रांस निर्मित राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद में बाधाएं पैदा करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की। पीएम मोदी ने कहा कि अगर विपक्षी दल सत्ता में होता तो तेजस विमान आसमान में नहीं उड़ पाते।

यह भी पढ़ेंः चीन की घेराबंदी की तैयारी, भारत ने ड्रैगन के पड़ोसी को दिया 'ब्रह्मोस'; मिसाइल की इस खासियत के लिए हुआ था सौदा