Move to Jagran APP

Opposition Party Meeting: I.N.D.I.A गठबंधन का Logo बनाने में जुटे विपक्षी दल, मुंबई की बैठक में होगा फैसला

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक अगले सप्ताह मुंबई में होने जा रही है। इस बैठक में अगले एजेंडा पर बातचीत होगी। साथ ही गठबंधन का लोगो जारी किया जा सकता है। महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता ने कहा कि हम (विपक्षी दल) एक साझा लोगो बनाने का फैसला कर रहे हैं और 31 अगस्त को इसका अनावरण हो सकता है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 26 Aug 2023 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 26 Aug 2023 07:18 PM (IST)
विपक्षी दल एक बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए। (फाइल फोटो)

मुंबई, एएनआई। विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक अगले सप्ताह मुंबई में होने जा रही है। इस बैठक में अगले एजेंडा पर बातचीत होगी। साथ ही गठबंधन का लोगो जारी किया जा सकता है।

loksabha election banner

कब होगी विपक्षी दल की अगली बैठक?

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता अशोक चव्हाण ने शनिवार को कहा कि मुंबई में 31 अगस्त और एक सितंबर को दो दिवसीय बैठक होगी। उन्होंने कहा कि 31 अगस्त की शाम को एक अनौपचारिक बैठक होगी और एक सितंबर को औपचारिक बैठक होगी।

विपक्षी दल का लोगो होगा जारी

कांग्रेस नेता ने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक में करीब 26 से 27 पार्टियां शामिल होंगी, जिसमें अगली रणनीति पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि हम (विपक्षी दल) एक साझा लोगो बनाने का फैसला कर रहे हैं और 31 अगस्त को इसका अनावरण हो सकता है।

इससे पहले विपक्षी गठबंधन की दो बैठकें हो चुकी हैं। पहली बैठक बिहार की राजधानी पटना में हुई थी और दूसरी बैठक बेंगलुरु में हुई थी। दूसरी बैठक में विपक्षी गठबंधन का नाम तय किया गया था। 

चुनाव के बाद तय होगा प्रधानमंत्रीः कांग्रेस नेता

इससे पहले कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन की जीत के बाद आईएनडीआईए समूह की ओर से प्रधानमंत्री पद के नाम का निर्णय लिया जाएगा। निर्वाचित सांसद प्रधानमंत्री का चुनाव करेंगे।

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री का चेहरा बनाने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि राहलु गांधी विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए से प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनें।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, कांग्रेस पार्टी नेता के तौर पर मुझे लगता है कि राहुल गांधी को 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन से प्रधानमंत्री पद का चेहरा होना चाहिए।

विपक्षी दलों का गठबंधन है आईएनडीआईए

बता दें कि आईएनडीआईए कांग्रेस समेत 26 विपक्षी राजनीतिक दलों का समूह है। ये सभी पार्टियां पीएम मोदी की भाजपा नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का मुकाबला करने को एक साथ आई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.