Move to Jagran APP

Haryana Politics: शिष्यों के समर्थन में आए गुरु राव इंद्रजीत, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी की SP बदली गईं

Haryana Minister Om Prakash Yadav Disputed comments राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी नहीं चाहते कि उनकी सरकार में किसी तरह का भ्रष्टाचार हो।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 02:48 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 05:07 PM (IST)
Haryana Politics: शिष्यों के समर्थन में आए गुरु राव इंद्रजीत, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी की SP बदली गईं
Haryana Politics: शिष्यों के समर्थन में आए गुरु राव इंद्रजीत, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी की SP बदली गईं

रेवाड़ी [महेश कुमार वैद्य]। Haryana Minister Disputed comments:  नारनौल के विधायक व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने शुक्रवार को जहां महेंद्रगढ़ की एसपी सुलोचना गजराज पर भ्रष्टाचार व गुंडों से मिलीभगत का आरोप लगाया है, वहीं कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने पिछले माह रेवाड़ी जिले की एसपी नाजनीन भसीन पर फोन तक न उठाने का आरोप लगाया था। इस पर बिना नाम लिए जनप्रतिनिधियों का फोन नहीं उठाने वाले अधिकारियों पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बेहद सधी हुई प्रतिक्रिया दी है। इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल अभी उपचाराधीन हैं। वह उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। जैसे ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वस्थ होंगे, वह उनसे मिलकर उन अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का अनुरोध करेंगे, जिन पर विधायकों की ओर से आरोप लगाए जा रहे हैं। बता दें कि हरियाणा सरकार में मंत्री ओमप्रकाश यादव ने एसपी पर हमला करते हुए उन्हें नालायक तक कह दिया। साथ ही कहा कि वह फोन तक नहीं उठाती हैं। वहीं, राव इंद्रजीत सिंह ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी नहीं चाहते कि उनकी सरकार में किसी तरह का भ्रष्टाचार हो। मनोहर सरकार ईमानदार सरकार है। इस सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों के लिए कोई जगह नहीं है। इस बीच महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी दोनों जगह की पुलिस अधीक्षक बदल दी गई हैं। दोनों को पुलिस अधीक्षक लगाने की बजाय कम महत्व के पदों पर भेजा गया है। इसका सीधा मतलब यह है कि सरकार ने अपने मंत्री व विधायक की सुनी है। उनकी नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया गया है।

loksabha election banner

यहां यह बता दें कि कुछ दिन पूर्व कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने भी रेवाड़ी कि एसपी नाजनीन भसीन पर अपना फोन तक नहीं उठाने के आरोप लगाए थे। उन्होंने इसकी लिखित शिकायत विधानसभा अध्यक्ष को भी दी थी। हरियाणा सरकार मंत्री बने ओमप्रकाश यादव और लक्ष्मण यादव दोनों ही राव इंद्रजीत सिंह समर्थक हैं। राजनीति क्षेत्रों में इस बात की भी चर्चा है कि अफसरों पर निशाना साधने में राव इंद्रजीत सिंह समर्थक ही क्यों मोर्चा संभाल रहे हैं बाकी विधायक मौन क्यों हैं? इस सवाल के राजनीतिक अर्थ ढूंढे़ जा रहे हैं, लेकिन राव इंद्रजीत एक-एक शब्द चुन-चुनकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। वह भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री मनोहरलाल दोनों की खुलकर तारीफ करने में कोई कंजूसी नहीं कर रहे, लेकिन अफसरशाही पर सीधे हमला बोल रहे हैं। मतलब खुलकर शिष्यों का साथ हैं। यहां पर यह बताना जरूरी है कि ओम प्रकाश यादव तो अधिकारी रहने के दौरान भी राव इंद्रजीत सिंह के मुरीद हैं और उनके जबरदस्त समर्थक हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.