Move to Jagran APP

Meghalaya Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की 60 उम्मीदवारों की सूची जारी

Meghalaya Assembly Election 2023 भाजपा ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए सभी 60 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। सभी उम्मीदवारों के नाम भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी और अमित शाह से बैठक करने के बाद तय किए गए हैं।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaThu, 02 Feb 2023 12:53 PM (IST)
Meghalaya Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की 60 उम्मीदवारों की सूची जारी
Meghalaya Assembly Election 2023 भाजपा की सूची जारी।

नई दिल्ली, एजेंसी। मेघालय में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों के देखते हुए सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है। इस बीच भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी 60 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है। भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी उम्मीदवारों के नाम पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी और अमित शाह से बैठक करने के बाद मुहर लगी है।

पीएम मोदी करेंगे रैली

भाजपा के अनुसार पीएम मोदी जल्दी ही मेघालय का दौरा करेंगे और कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम 11 फरवरी को राज्य का दौरा कर सकते हैं। भाजपा मेघायल में अपना दायरा बढ़ाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। फिलहाल भाजपा की मेघालय में केवल 2 सीटें है। 

फरवरी में ही होने है चुनाव

बता दें कि मेघालय में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में नागालैंड के साथ 27 फरवरी को चुनाव होंगे। मेघालय में 60 सीटों की विधानसभा है और चुनावों के परिणाम 3 मार्च को आएंगे। इस चुनाव में 81000 से ज्यादा 19 साल या उससे कम के मतदाता होंगे जो वोट डालेंगे।

यह भी पढ़ें- महिलाओं के लिए विशेष बचत योजना, बुजुर्गों को भी राहत, मजबूत इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ की घोषणा

यह भी पढ़ें- Fact Check: गोपालगंज में क्रिकेट खेलने के विवाद के कारण हुई हिंसा की घटना को सांप्रदायिक रंग देकर किया जा रहा वायरल