नई दिल्ली, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन से मुलाकात की। दोनों के बीच यह मुलाकात कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई। पीएम मोदी के साथ बैठक के लिए दिल्ली रवाना होने के लिए ममता बनर्जी जब कोलकाता के हवाईअड्डे पहुंची तो उन्हें पता चला कि जसोदा बेन भी वहीं हैं। यह जानकारी मिलते ही वो जशोदा बेन के पास गईं। उनके साथ काफी देर तक बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जशोदा बेन को साड़ी भेंट की।

धनबाद आई थीं जशोदाबेन

इसके बाद ममता दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। मुख्यमंत्री के करीबी सूत्र ने बताया, 'इस दौरान दोनों के बीच उन्होंने अभिवादन का आदान-प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें एक साड़ी भी भेंट की।' जशोदाबेन पड़ोसी राज्य झारखंड के धनबाद में एक समारोह में शिरकत करने के लिए दो दिवसीय यात्रा आई थीं। सोमवार को उन्होंने आसनसोल के कल्याणेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। ममता बनर्जी आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी।

ममता बनर्जी और पीएम मोदी की आज होगी मुलाकात

ममता बनर्जी ने मोदी से होने वाली मुलाकात को 'शिष्टाचार भेंट' बताते हुए कहा कि वह इस दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उनके सामने उठाएंगी। इसमें राज्य को मिलने वाला कोष का मुद्दा अहम है। दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान हवाईअड्डे पर कहा कि वह राज्य के नाम में परिवर्तन, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय जैसे मुद्दों को उठाएंगी। उन्होंने कहा कि उनकी यह यात्रा 'नियमित कामकाज' का हिस्सा है। 

मई 2018 के बाद पहली बार मिलेंगे

दोनों आखिरी बार 25 मई 2018 को शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मिले थे। ममता बनर्जी को केंद्र सरकार और पीएम मोदी का घोर विरोधी माना जाता है।यह विरोध चरम पर पहुंच गया था। ममता ने मोदी को पीएम तक मानने से इन्कार कर दिया था। वह उनके शपथ ग्रहण समारोह में भी नहीं गई थी। इससे पहले दोनों आखिरी बार 25 मई 2018 को शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मिले थे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की पत्नी जसोदा बेन ने पति के लिए मंगल कामना की, पुरोहितों को दी 101 रुपये की दक्षिणा

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिलेंगी ममता, बंगाल की सीएम ने कहा, जब जरूरी होता है तभी जाती हूं दिल्ली

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप