Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: 'शुरुआती दो चरणों के चुनाव में कांग्रेस को मिली है बढ़त', यादगिर में खरगे ने किया बड़ा दावा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को यादगिर जिले के गुर्मत्कल कस्बे में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया। इस बीच उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि इस देश में मोदी के जन्म से पहले और बाद में क्या था लेकिन वह अभी तक जवाहरलाल नेहरू इंदिरा गांधी लालबहादुर शास्त्री राजीव गांधी राहुल गांधी प्रियंका गांधी और मुझे गाली देते हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Mon, 29 Apr 2024 10:00 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 10:00 PM (IST)
यादगिर जिले के गुर्मत्कल कस्बे में खरगे का संबोधन (Image:ANI)

पीटीआई, यादगिर। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गांधी परिवार को गाली दे रहे हैं क्योंकि उनके पास श्रेय लेने के लिए कोई उपलब्धि नहीं है। यादगिर जिले के गुर्मत्कल कस्बे में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए खरगे ने दावा किया कि शुरुआती दो चरणों के चुनाव में कांग्रेस को बढ़त मिली है जिससे मोदी चिंतित हैं।

loksabha election banner

खरगे के दामाद राधाकृष्णा डोड्डामणि कलबुर्गी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जहां पर सात मई को मतदान होगा और गुर्मत्कल इस निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि इस देश में मोदी के जन्म से पहले और बाद में क्या था, लेकिन वह अभी तक जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, लालबहादुर शास्त्री, राजीव गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुझे गाली देते हैं क्योंकि उनके पास श्रेय के लिए कुछ भी नहीं है।

मोदी हताशा में कहते हैं कि...

खरगे ने कहा कि मोदी हताशा में कहते हैं कि कांग्रेस हर किसी की संपत्ति छीनकर उसे मुसलमानों के बीच बांट देगी। यह न तो संविधान में लिखा है और न ही हमारे घोषणापत्र में इसका कहीं उल्लेख है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस ने केवल यह कहा है कि वह गरीबों को उनका वाजिब हक देगी लेकिन कभी भी हिंदू-मुस्लिम के बारे में बात नहीं की।

खरगे ने कहा कि उनकी पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत इंदिरा गांधी के कार्यकाल के दौरान भूमि सुधार, बैंकों के राष्ट्रीयकरण और जीवन बीमा निगम के माध्यम से ऐसा किया था। यह गरीबों के लिए किया गया था। उन्होंने सवाल किया कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी संप्रग सरकार के दौरान मनरेगा लेकर आईं।

मोदी ने ऐसा कुछ किया?

मोदी ने ऐसा कुछ किया? खरगे ने कहा कि कांग्रेस खाद्य सुरक्षा अधिनियम लेकर आई और गरीबों को हर महीने 35 किलोग्राम अनाज दिया, लेकिन मोदी ने कोविड-19 महामारी के दौरान पांच किलोग्राम अतिरिक्त अनाज दिया और शेखी बघार रहे हैं कि वह देश के 80 करोड़ लोगों को अनाज दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स और अब दिल्ली पुलिस...अमित शाह के फर्जी वीडियो केस में मिले समन से तिलमिलाए तेलंगाना के मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें: अमित शाह के फर्जी वीडियो केस में पहली कार्रवाई, असम से एक गिरफ्तार; दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना CM को किया तलब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.