Move to Jagran APP

राष्ट्रपति के लिए इतना ही सम्मान है तो उनके खिलाफ प्रत्याशी क्यों खड़ा किया... कुमारस्वामी का कांग्रेस पर तंज

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने राष्ट्रपति से संसद के नए भवन का उद्घाटन कराने की मांग को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दिल में राष्ट्रपति के लिए इतना ही सम्मान है तो फिर उनके खिलाफ चुनाव में उम्मीदवार क्यों खड़ा किया था।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Fri, 26 May 2023 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 01:13 PM (IST)
राष्ट्रपति के लिए इतना ही सम्मान है तो उनके खिलाफ प्रत्याशी क्यों खड़ा किया... कुमारस्वामी का कांग्रेस पर तंज
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर कसा तंज

बेंगलुरु, एएनआई। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए बुलाए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह सब समाज के एक वर्ग के वोट हासिल करने के लिए कर रही है।

loksabha election banner

राष्ट्रपति के खिलाफ क्यों खड़ा किया उम्मीदवार: कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा, ''अब, वे (कांग्रेस) राष्ट्रपति के लिए बहुत सम्मान और स्नेह दिखा रहे हैं। अगर ऐसा है तो उन्होंने उनके खिलाफ उम्मीदवार क्यों खड़ा किया?''

लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही कांग्रेस: कुमारस्वामी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कांग्रेस कह रही हैं कि वे (भाजपा) आदिवासियों का अपमान कर रहे हैं। यह सब केवल लोगों का ध्यान हटाने और समाज के एक वर्ग से वोट हासिल करने के लिए है।

हम कांग्रेस के गुलाम नहीं हैं:  कुमारस्वामी 

कुमारस्वामी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के फैसले को लेकर सवाल उठाने पर कहा कि हम कांग्रेस के गुलाम नहीं हैं। अपना फैसला खुद लेंगे। हमें कांग्रेस का अनुसरण करने की आवश्यकता क्यों है?

डीके शिवकुमार ने कुमारस्वामी पर साधा निशाना

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा किया जाना चाहिए। एचडी कुमारस्वामी को यह नहीं भूलना चाहिए कि जब राष्ट्रपति चुनाव थे, तब उनकी पार्टी ने मतदान का बहिष्कार किया था।

कांग्रेस समेत 21 दलों ने उद्घाटन समारोह का किया बहिष्कार

बता दें, कांग्रेस ने 28 मई को होने वाले नए संसद भवन के उद्घाटन का बहिष्कार कर दिया है। राहुल गांधी ने सबसे पहले मांग की थी कि पीएम मोदी की जगह राष्ट्रपति से नए संसद भवन का लोकार्पण कराना चाहिए। अब तक कांग्रेस समेत 21 दल कार्यक्रम का बहिष्कार कर चुके हैं।

कांग्रेस जैसा होगा विपक्ष का हाल: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए विपक्ष ने दो-दो बार मोदी को प्रधानमंत्री बनाने वाली जनता के जनादेश का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि बहिष्कार में शामिल होने वाली पार्टियां जान लें कि अगर उन्होंने जनमत का सम्मान नहीं किया तो उनका हाल भी कांग्रेस जैसा ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.